44 बरस के लिएंडर पेस की नज़र इस रिकॉर्ड पर टिकी
44 बरस के लिएंडर पेस की नज़र इस रिकॉर्ड पर टिकी
Share:

तियानजिनः  डेविस कप एशिया ओशियाना ग्रुप में चीन के खिलाफ लिएंडर पेस सबसे ज्यादा युगल मुकाबले जीतने का डेविस कप रिकाॅर्ड अपने नाम करना चाहेंगे. भारत कल से दो दिन के नए प्रारूप में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में शिरकत कर रहा है. 44 बरस के पेस के नाम 42 युगल जीत दर्ज है और इटली के निकोला पीट्रांजेली के साथ संयुक्त रूप से रिकार्ड उनके नाम पर है. वह एक और मुकाबला जीतते हैं तो डेविस कप के इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन जाएंगे. पेस के पास फरवरी 2017 में भी यह रिकार्ड बनाने का मौका था जब भारत ने पुणे में न्यूजीलैंड से खेला था लेकिन उस मैच में भारत सिर्फ युगल मुकाबला ही हारा था.


उजबेकिस्तान के खिलाफ बेंगलूरू में हुए मुकाबले में कप्तान महेश भूपति ने पेस को बेंच पर बिठाकर श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना को उतारा था. ये दो मौके थे जब पेस के पास अपने दर्शकों के सामने रिकार्ड बनाने का मौका था. अब टीम में जगह दोबारा बनाने और पिछले कुछ महीने में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनके पास हजारों मील दूर परदेस में यह रिकार्ड बनाने का मौका है. पेस ने कहा ,‘‘चीन को चीन में हराना कठिन होगा. उनके पास एक जूनियर खिलाड़ी है जिसने अमेरिकी ओपन जीता है. उनकी युगल टीम ने न्यूजीलैंड को हराया है लिहाजा यह कठिन होगा. चीन एक टीम के रूप में अच्छा खेलता है. मेरे लिये अहम यह है कि हम टीम के रूप में जीते.’’ इस  तैयारी के दौरान भी विवाद पैदा हो गया था जब रोहन बोपन्ना ने पेस के साथ खेलने से इनकार कर दिया.           

पेस का मानना है कि इससे उनके प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा हमेशा से मानना रहा है कि रोहन और मैं मिलकर अच्छी टीम बनाते हैं. उसकी ताकत और मेरा नियंत्रण. उसकी र्सिवस और मेरा नेट खेल.  मुझे रोहन के साथ खेलकर खुशी होगी.’’ भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं जिनकी जगह रामकुमार रामनाथन को उतारा जाएगा. पेस ने कहा ,‘‘हमें युकी की कमी खलेगी. उसने पिछले महीने शानदार प्रदर्शन किया है और वह सर्वश्रेष्ठ फार्म में है.’ चीन के पास यिङ्क्षबग वू के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी है जो फिलहाल जूनियर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर है. वह पहले मैच में रामकुमार से खेलेगा.

 

डेविस कप के जरिये नडाल की वापसी

कश्मीर मुठभेड़: अफरीदी पर भड़के कपिल, सचिन और विराट

जानिए, आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में कौन किस जगह ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -