विनाशकारी भूकंप में 44 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल.., चारों तरफ तबाही
विनाशकारी भूकंप में 44 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल.., चारों तरफ तबाही
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया में आज यानी सोमवार (21 नवंबर) को भूकंप ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है। रिपोर्ट के अनुसार, इसकी चपेट में आकर 44 लोगों की जान चली गई है और 300 से अधिक जख्मी बताए जा रहे हैं। इंडोनेशिया के जावा प्रांत में आए भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.6 दर्ज की गई है। भूकंप के झटके से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और लोगों को अपनी जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकलकर भागना पड़ा। US जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया है कि भूकंप का केंद्र जावा के सियांजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में स्थित था।

रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप के झटकों के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य की प्रक्रिया जारी है। अधिकारियों ने बताया है कि उन्होंने सियानजुर में भूस्खलन में फंसे 2 लोगों को रेस्क्यू किया, मगर तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई। सियानजुर के पुलिस प्रमुख डोनी हेर्मवान ने जानकारी दी है कि, 'हम एक महिला और एक बच्चे को जिंदा निकालने में सफल रहे, किन्तु तीसरे शख्स को नहीं बचा सके। अभी के लिए मैं सिर्फ यही जानकारी दे सकता हूं।'

वहीं, दक्षिण जकार्ता में एक कर्मचारी विडी प्रिमाधनिया ने बताया है कि, 'भूकंप काफी तेज महसूस हुआ। मेरे सहयोगियों और मैंने 9वीं मंजिल पर आपातकालीन सीढ़ियों के साथ हमारे दफ्तर से बाहर निकलने का निर्णय लिया।' बता दें कि, इससे पहले इंडोनेशिया में शुक्रवार की रात समुद्र के नीचे जबरदस्त भूकंप आया था, जिसका केंद्र बेंगकुलू के दक्षिण-पश्चिम में 202 किलोमीटर दूर 25 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। इसके बाद एक और भूकंप का झटका आया, जिसकी तीव्रता 5.4 थी। 

पाकिस्तान कंगाल, लेकिन सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा मालामाल, 6 सालों में इतनी बढ़ गई दौलत

दम तोड़ चुका मानवाधिकार ! इंस्टाग्राम पर बिना हिजाब दिखने पर ईरानी एक्ट्रेस गिरफ्तार

पीएम मोदी के मुरीद हुए 'जो बाइडेन' के खास अफसर, बोले- वो ऐसे नेता जो..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -