मध्यप्रदेश हाईस्कूल परीक्षा में नक़ल करते पकडे गए 432 छात्र

हाल ही चल रही मध्यप्रदेश की यह हाईस्कूल परीक्षा जो माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की गई है. बताया जा रहा है की मंगलवार को हुए मैथ्‍स के प्रश्न पत्र में जांच के दौरान 432 छात्र नक़ल करते पकडे गए .इन 432 नकलचियों में सबसे ज्यादा 160 नकलची भिंड में पकड़े गए.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एस.के.चौरसिया ने बताया कि हाईस्कूल परीक्षा के अंतर्गत मंगलवार को मैथ्‍स विषय का प्रश्नपत्र था,जो शांतिपूर्वक संपन्न हो गया.पर इस परीक्षा के दौरान विभिन्न स्थानों पर नक़ल करते हुए छात्र पकडे गए.

चौरसिया जी के अनुसार बताया जा रहा है कि मुरैना में 24,श्योपुरकलां में 2,भिंड में 160,ग्वांलियर में तीन, दतिया में एक,शिवपुरी में चार गुना में एक, टीकमगढ़ में छह, छतरपुर में आठ,पन्ना में दो, दमोह में तीन,सतना में तीन,रीवा में एक,शहडोल में 17, उमरिया में एक,सीधी में 10,अनुपपुर में पांच नकलची पकड़े गए.

इसी तरह शाजापुर में एक देवास में नौ, खंडवा में पांच, बुरहानपुर में 13,राजगढ़ में चार,विदिशा में दो, भोपाल में एक, सीहोर में 25, रायसेन में छह, बैतूल में दो, होशंगाबाद में एक, जबलपुर में पांच, कटनी में 30, नरसिंहपुर में 45,डिंडोरी में 29, छिन्दवाड़ा, सिवनी व बालाघाट में एक-एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा गया है, इस तरह के मामले सामने आ रहे है इसके लिए परीक्षा प्रारम्भ होने के पूर्व कड़ी से जाँच की जाए ताकि ऐसा अब न हो .

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -