अरूणाचल प्रदेश कांग्रेस का सुपड़ा साफ, मुख्यमंत्री और 43 PPA में शामिल
अरूणाचल प्रदेश कांग्रेस का सुपड़ा साफ, मुख्यमंत्री और 43 PPA में शामिल
Share:

ईटानगर : अरूणाचल प्रदेश कांग्रेस में शुक्रवार को उस समय एक बार फिर संकट खड़ हो गया, जब मुख्यमंत्री और उनके साथ 43 अन्य विधायकों ने कांग्रेस को अलविदा कर पीपुल्स पार्टी आॅफ अरूणाचल प्रदेश का दामन थाम लिया। मालूम हो कि इसके पहले से ही कांग्रेस में बगावत के सुर सुनाई देना शुरू हो गया था, लेकिन शुक्रवार को तो उस समय कांग्रेस में हलचल मच गई जब राज्य के मुख्यमंत्री  पेमा खांडू ओर 43 विधायकों ने कांग्रेस को छोड़़ते हुये तुरंत ही पीपीए में शामिल हो गये।

आपको बता दें कि बीते दो माह पहले ही कांग्रेस को फिर से सत्ता प्राप्त हो सकी थी और इसके लिये सुप्रीम कोर्ट की ओर से आदेश दिये गये थे। बताया गया है कि पीपीए में मात्र एक विधायक को छोड़कर सभी विधायक शामिल हो गये है।

बताया गया है कि कांग्रेस के 44 में से 43 विधायकों ने अपनी पार्टी से बगावत की है। पीपीए बीजेपी की सहयोगी है और पीपीए की ओर से ही मुख्यमंत्री समेत अन्य सभी कांग्रेसी विधायकों को शामिल होने के लिये दावत दी गई थी। कांग्रेस का सुपड़ा साफ होने के बाद अब अरूणाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिये नया संकट खड़ा हो गया है।

विलय कर दिया कांग्रेस का

इधर मुख्यमंत्री खांडू ने बताया है कि हमने कांग्रेस का विलय पीपीए में कर दिया है। इसकी सूचना उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को भी दे दी है। कांग्रेस में अब सिर्फ एक ही विधायक बचे है, समझा जा रहा है कि वे भी एक दो दिनों के भीतर अपने अन्य विधायकों के साथ आ जायेंगे। इधर बीजेपी ने कांग्रेसी विधायकों के पीपीए में शामिल होने पर खुशी जताई है।

उधार के आटे से राहुल ने खाया खाना, किसान के छलके आंसू

प्रियंका के भरोसे यूपी की नैया पार करेगी कांग्रेस

विवादित बयान पर भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष के घर बजरंगियों ने किया हंगामा

सपा की साइकिल पंक्चर, किसानों से मिले राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -