भारत को मिलेगी 42 मेगा फ़ूड पार्को की सुनहरी सौगात

Feb 13 2016 08:05 AM
भारत को मिलेगी 42 मेगा फ़ूड पार्को की सुनहरी सौगात

खरगोन : देश का विकास करना है तो सबसे पहले कृषि और उद्योगों को बढ़ावा देना जरुरी है कुछ इस तरह के वाक्यांशों के साथ देश के केंद्रीय शहरी विकास आवासीय एवं शहरी गरीबी उन्मूलन एवं संसदीय कार्यमंत्री वैंकय्या नायडू ने खरगोन के पास ग्राम पानवा में 80 एकड़ क्षेत्रफल में 127 करोड़ रूपए की लागत से स्थापित मेगा फूड पार्क को किसानो के हवाले किया। साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश के किसानो की तारीफों के पूल बांधते हुए कहा की मध्यप्रदेश के किसान लगातार कृषि क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। मेगा फूड पार्कों की शुरूआत मध्यप्रदेश से हुई है, जो कृषि क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी।  

इसी कार्यक्रम में देश के कई बड़े नेता उपस्थित थे सभी ने मध्यप्रदेश को इस नए प्रोजेक्ट के पुरे होंने पर बधाई दी कार्यक्रम में उपस्थित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा की हम खेती को अधिक से अधिक लाभ का धंधा बनाने की कोशिश कर रहे है किसानो को फसलो के उचित दाम मिले इसीलिए इस तरह के फ़ूड पार्को का होना बहुत जरुरी है।

साथ ही इस समारोह में उपस्थित केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भारत में ऐसे ही लगभग 42 फ़ूड पार्को की स्थापना की बात कही है कृषि को बढ़ावा देने तथा देश में अधिक से अधिक कच्चा माल उत्पादन करने के लिए इस तरह के प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के बाद अब जल्द ही देश के किसानो को फ़ूड पार्को की सौगात मिलेगी। 

इस समारोह में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, प्रदेश की उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सुश्री कुसुमसिंह महदेले, मप्र अनुसूचित जाति आयोग अध्यक्ष भूपेंद्र आर्य,सांसद सुभाष पटेल समेत विभिन्न जन प्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।