कोरोना मुक्त हुए यूपी के 42 जिले, राज्य में केवल 94 सक्रीय मामले मौजूद

लखनऊ: देश में कोरोना के केस वापस धीमी गति बढ़ाते नजर आ रहे हैं, वहीं त्योहारी सीजन में भी उत्तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रित है. 24 करोड़ की आबादी वाले राज्य में महज 94 सक्रीय मामले हैं. राज्य के 75 में से 42 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं, यानी इन जिलों में कोरोना के एक भी सक्रीय मामला नहीं हैं. बीते 24 घंटे में लगभग पौने दो लाख सैंपल की टेस्टिंग हुई जिसमें 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में चार मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. अब तक 16 लाख 87 हजार 89  संक्रमित कोरोना को मात देकर रिकवर हो चुके हैं. त्योहारों के मद्देनज़र यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक में चर्चा की. सीएम योगी ने टीम 9 को ये निर्देश दिए कि त्योहार के मद्देनज़र अगले 10 से 12 दिन के लिए फोकस टेस्टिंग का विशेष अभियान चलाया जाए. कोविड प्रोटोकॉल के प्रति संवेदनशीलता, सतर्कता और एहतियात बनाए रखी जाए.

राज्य में अब तक कोरोना की वैक्सीन की 12 करोड़ 44 लाख 49 हजार से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है. 09 करोड़ 54 लाख लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है, जबकि 02 करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है. इस बैठक में डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया के साथ ही वायरल बुखार से प्रभावित जिलों में विशेष सावधानी बरती जाए. एटा, मैनपुरी और कासगंज में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम पहुंच गई है, विशेषज्ञों की यह टीम स्थानीय डॉक्टरों का मार्गदर्शन करेगी.

भूकंप के झटकों से हिला तेलंगाना, सहमे लोग

बड़ी खबर! कर्मचारियों के लिए 'टाटा स्टील' लेकर आई ये 2 बड़ी स्कीम, जानिए इसके फायदे

इस वर्ष लगभग 500,000 अफगानों को स्वास्थ्य सहायता प्राप्त हुई: रिपोर्ट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -