होम्‍योपैथी ने कोरोना वायरस को दी मात, इन दवाओं से ठीक हुए 42 मरीज
होम्‍योपैथी ने कोरोना वायरस को दी मात, इन दवाओं से ठीक हुए 42 मरीज
Share:

नई दिल्ली: दुनिया भर मे कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाकर रखा है. दुनिया के सभी देश कोरोना की वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच जयपुर से एक राहत भरी खबर है. वहां होम्‍योपैथी की दवा ने कोरोना पॉजिटिव 42 मरीजों को ठीक कर दिया. होम्‍योपैथी विश्वविद्यालय के 5 डॉक्टरों की टीम ने SMS महिला अस्‍पताल में एडमिट 55 मरीजों का अध्ययन किया. इनमें से तमाम उम्र के 42 कोरोना संक्रमितों को दवा दी गई वो ठीक होकर घर पहुंच गए.

होम्योपैथी यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ गिरेन्द्र पाल के मुताबिक, दवा कारगर रही 3 से 5 दिन में ही कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर पहुंच गए. पहले दोनों अस्पतालों टेलीमेडिसिन के माध्यम से 55 संक्रमितों से संवाद किया गया. एसएमएस मेडिकल कॉलेज से इजाजत लेकर इनमें से 42 को होम्योपैथी दवा दी गई. बचाव के लिए संबंधित चिकित्सकों को भी होम्योपैथी दवा दी गई. यूनिवर्सिटी ने इस शोध के लिए 5 डॉक्टरों की एक समिति बनाई. एक समिति मेंबर डॉ. शीना पाल ने बताया कि होम्‍योपैथी दवा कोरोना से पीड़ित हर आयु के मरीजों को दी गई. 

31 को आर्सेनिक शेष को जेल्सेमियम, इगन्शिया, काली कार्ब, लाइको पोडियम, ब्रायोनिया, नक्स वोम, नेट्रम म्यूर, कोलीकुम, वेलाडोना, लेकेसिस आदि होम्योपैथिक मेडिसिन दी गई. डॉ शीना पाल के मुताबिक, 42 संक्रमितों संबंधी विश्लेषण में पता चला कि ज्यादातर रोगियों में मृत्यु का डर, बेचैनी, चिंता, अस्थिरता, कमजोरी, बार-बार प्यास लगना आदि लक्षण पाए गए. 

4 अक्टूबर को होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, इस दिन होंगे बचे हुए इंटरव्यू

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -