चीन में फिर लौटा कोरोना, एक दिन में सामने आए 42 मामले
चीन में फिर लौटा कोरोना, एक दिन में सामने आए 42 मामले
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के 42 नए केस सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की तादाद शुक्रवार को 81,907 हो गई। इसके साथ ही देश में इस महामारी से स्वस्थ हुए लोगों की भी दोबारा जांच शुरू कर दी गई है ताकि इस घातक वायरस के वापस आने के सारे रास्ते बंद किए जा सकें।

चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि 42 लोगों में से 38 बाहर से आए लोग हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि वहीं 47 ऐसे लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, जिनमें इसके कोई लक्षण नज़र नहीं आ रहे थे। इनमें से 14 विदेश से आए लोग हैं। चीन के स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शुक्रवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 38 बाहर से आए लोग हैं। चीन ने गुरुवार को कहा कि जैसे-जैसे नए संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं, एक नया ट्रायल प्रोटोकॉल शुरू किया गया है जिसमें कोरोना वायरस की चपेट में रहे रोगियों के पुन: परीक्षण के साथ ही स्पर्शोन्मुख मामलों की जांच को तेज कर दिया गया है।

इस बात को लेकर चिंता की जा रही है कि चीन में संक्रमण वापस लौट सकता है। यह कदम ऐसे वक़्त में उठाया गया है जब चीन ने वुहान से 76 दिनों से जारी लॉकडाउन को हटा दिया है। यहीं से इस संक्रमण की शुरुआत हुई थी। चीन में कोरोना वायरस के उपकेंद्र हुबेई प्रांत में एक मौत हुई है जिसके साथ मौतों कि कुल संख्या 3,336 पर पहुंच गई। जबकि गुरुवार को पुष्ट मामलों की संख्या 81,907 पर पहुंच गई।

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, UNSC की मीटिंग में आमने-सामने आए दोनों देश

कोरोना का कहर, इस देश में बेरोजगार हुए 60 लाख लोग

नहीं थम रहा कोरोना वायरस, संक्रमण की संख्या 6412 तक पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -