तेलंगाना के स्कूल में 42 बच्चे कोरोना संक्रमित, Omicron की जांच के लिए भेजे गए सैंपल

हैदराबाद: पूरे देश में स्कूलों को वापस खोल दिया गया है. स्टूडेंट्स को कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करने के पूरे निर्देश दिए गए हैं, किन्तु तमाम तरह की बंदिशों के बाद भी छात्र-छात्राओं का कोविड संक्रमित आना नहीं रुक रहा है. तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के पाटनचेरु मंडल के तहत मुथंगी के गुरुकुल स्कूल में 42 छात्र और एक टीचर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

वहीं, ओमिक्रॉन वैरिएंट्स के विश्व में बढ़ते कहर के बीच स्टूडेंट्स के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है. स्कूल के 291 स्टूडेंट्स और 27 स्कूल स्टाफ समेत टीचर्स पर कोरोना टेस्टिंग की गई थी. स्कूल में कुल 491 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं. एकत्रित किए गए सैंपल्स को हैदराबाद में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पहुँचाया गया है. वहीं, छात्रों को हॉस्टल में क्वारंटाइन कर दिया गया है. ताकि अन्य स्टूडेंट्स या स्कूल के स्टाफ तक कोरोना का संक्रमण न फैले.

बता दें कि तेलंगाना में बीते दस दिनों में यह तीसरा ऐसा केस है, जब राज्य में एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन में स्टूडेंट्स कोविड संक्रमित पाए गए हों. पिछले सप्ताह महिंद्रा यूनिवर्सिटी में 25 स्टूडेंट्स और पांच स्टाफ मेंबर्स के संक्रमित पाए जाने के बाद बंद करना पड़ा था. इससे पहले, सरकारी स्कूल के 29 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. तेलंगाना में सरकार ने एक सितंबर से स्कूलों को खोलने की इजाजत दी थी. इसके साथ ही, देश के कई अन्य राज्यों में भी एक सितंबर से ही स्कूल-कॉलेज फिर से खोले गए हैं.

सकल घरेलू उत्पाद में सरकारी स्वास्थ्य परिव्यय हिस्सेदारी 1.15 से बढ़कर 1.35 प्रतिशत हो गई

सोनू सूद के बाद SS राजामौली ने शिवा शंकर के देहांत पर जताया दुःख

NIT Trichy ने इन पदों के लिए जारी किए आवेदन, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -