एक ही दिन में 418 लोगों की मौत, कोरोना ने इस देश में मचाया कोहराम
एक ही दिन में 418 लोगों की मौत, कोरोना ने इस देश में मचाया कोहराम
Share:

पेरिस: फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के कारण सोमवार को 418 लोगों की मौत हो गई है. फ्रांस में इस महामारी के चलते 1 दिन में हुईं मौतों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. जिसके बाद फ्रांस में मरने वालों की कुल तादाद 3,024 पर पहुंच गई है. बता दें कि फ्रांस सरकार ने प्रति दिन जारी होने वाले बुलेटिन में बताया गया हैकि फ्रांस में कोरोना के 20,946 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनमें से 5,056 को गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना की वजह से यूरोप से लेकर अमेरिका तक खौफनाक स्थिति बनी हुई है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अब तक करीब 38 हजार लोगों की जान जा चुकी है. वहीं लगभग 8 लाख लोग संक्रमित हैं. एक और ध्यान देने वाली बात है कि इस बीमारी से जितने लोगों की जान गई है, उनमें से दो तिहाई यूरोप के हैं.

वहीं कोरोना वायरस के कारण इटली में 10,779 मरीजों की मौत हुई है और 97,689 लोग अब भी संक्रमित हैं. वहां कोरोना वायरस के पहले मरीज की मौत फरवरी के अंत में हुई थी. वहां अब तक 13,030 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 812 लोगों की मौत होने के साथ ही इस बीमारी के चलते अबतक 7,340 मरीजों की मौत हो चुकी है. देश में इस बीमारी के 85,195 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना ने अमेरिका में बरपाया अपना कहर, अब घर से बाहर निकलने वालों को होगी जेल

विश्व बैंक का बड़ा एलान, चीन के आर्थिक विकास पर लग सकता है ग्रहण

CORONAVIRUS: अमेरिका में कोरोना के 10,00,000 से अधिक लोगों के हुए टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -