कोरोना कमज़ोर हुआ तो ब्लैक फंगस ने बढ़ाई मुसीबत, अकेले महाराष्ट्र में 412 लोगों की मौत
कोरोना कमज़ोर हुआ तो ब्लैक फंगस ने बढ़ाई मुसीबत, अकेले महाराष्ट्र में 412 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर अब थमने लगा है। किन्तु ब्लैक फंगस का प्रकोप अब भी जारी है। महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस के 5126 सक्रीय मरीज है और इसके चलते अब तक 412 मौतें हो चुकी है। हाल ही में बॉम्बे उच्च न्यायालय ने कहा था कि महाराष्ट्र को केंद्र को यह बताने की आवश्यकता है कि राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के मरीज उपचार के लिये आवश्यक दवा की कमी के कारण मर रहे हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई कर ते हुए बॉम्बे उच्च न्यायालय ने कहा कि, मरीजों को हर दिन एक या दो इंजेक्शन दिये जा रहे हैं, जबकि उन्हें प्रति दिन चार से पांच इंजेक्शन दिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसके चलते 124 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आज भी दवा की जितनी जरूरत है उससे 70 फीसद कम आपूर्ति है।

बता दें कि देश के 28 राज्यों में अब तक ब्लैक फंगस के केस मिल चुके है। कुछ दिन पहले के आंकड़ों के अनुसार, 26 राज्यों में 19 हजार के लगभग केस सामने आए थे ,वहीं सोमवार को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था कि देश के 28 राज्यों में अब तक 28 हजार से अधिक केस सामने आए हैं। जबकि करीब 300 मरीजों की मौत होने की जानकारी है।

पिछले साल की तरह सोने पर सकारात्मक बने हुए हैं केंद्रीय बैंक: WGC

फिर से बढ़ सकता है मुद्रास्फीति के उपभेदों में तनाव, जानिए

दो दिनों में 40 फीसद चमके अडानी पॉवर के शेयर, सामने आई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -