भोपाल में 13 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 423 तक पहुंची
भोपाल में 13 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 423 तक पहुंची
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. शहर में सोमवार को 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसमें कुछ जमाती और एम्स का एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है. इसके साथ भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 423 तक पहुंच गई है. यहां अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 135 स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. इसके पहले रविवार को कोरोना वायरस पीड़ित 25 साल की युवती की हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई. वह संक्रमण से मरने वाली सबसे कम उम्र की मरीज थीं. इसके अलावा कॉजीपुरा निवासी 55 वर्ष के व्यक्ति की हमीदिया अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई थी. रविवार को आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई है. भोपाल में रविवार को 28 नए मरीज मिले हैं. इनमें एम्स की एक रेसीडेंट डॉक्टर, 15 जमाती और जेपी अस्पताल के एक नेत्र सहायक शामिल हैं.

दरअसल भारत सरकार के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गया है. यह महाराष्ट्र, गुजरात व दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा है. राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या मप्र से कम हो गई है.

जानकारी के लिए बता दें की भोपाल में इस बीमारी से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा शनिवार रात होशंगाबाद की 70 साल की एक महिला की एम्स में व रायसेन के एक युवक की शनिवार को हमीदिया अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई. दोनों का रविवार को भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया गया. वहीं, इटारसी में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं. रायसेन में तीन संक्रमित मिले हैं. वहीं हरदा के सिराली तहसील में पहला संक्रमित मरीज मिला है.

एमपी के इस शहर में कोरोना की प्रजाति हो सकती है सबसे ज्यादा घातक

दादा की कब्र खोदते हुए बोला पोता- एक और खोद लो.... और तोड़ दिया दम

शिवपुरी-यूपी बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सड़कों पर लगा जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -