"मन की बात" का 40 वां संस्करण आज
Share:

नई दिल्ली: ऑल इंडिया रेडियो के कार्यक्रम "मन की बात" के 40 वें संस्करण में आज  फिर भारतीय प्रधानमंत्री देशवासियों से अपने मन की बात करेंगे. कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और अन्य रेडियो चैनलों पर सुबह 11 बजे किया जाएगा. डीडी न्यूज सहित अन्य चैनलों पर भी इसका प्रसारण होगा. इस कार्यक्रम के जरिये प्रधानमंत्री जनता से सीधा संवाद स्थापित का उनके सवालों के जवाब देंगे.

"मन की बात" की पिछली कड़ी में प्रधानमंत्री ने महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के बारे में आवाज़ उठाई थी, जिसमे तीन तलाक़, घरेलु हिंसा, खुले में शौच जैसे मुद्दे शामिल थे. उन्होंने कहा था, ''सालों की लंबी लड़ाई के बाद मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक़ से मुक्ति पाने रास्ता मिला है.''  साथ ही उन्होंने क्रिसमस पर्व पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा था कि, इस पर्व पर हमे इसा मसीह के शांति और सेवाभाव के सन्देश को याद करने चाहिए.

गौरतलब होगा कि, "मन की बात" एक मासिक रेडियो कार्यक्रम है.  इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्तूबर 2014 को किया गया था. जनवरी 2015 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी उनके साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था तथा भारत की जनता के प्रश्नों के उत्तर दिए थे.  

ब्रजमण्डल राजपूत महासभा ने कहा भंसाली का सिर लाओ, 51 लाख पाओ

पद्मावत ही एक मुद्दा है, बाकि सब कुशल मंगल

राहुल से वंश और परिवार के दम पर देश नहीं चलेगा -नरसिम्हा राव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -