दिल्ली के विधायकों के वेतन में 400 प्रतिशत तक का इजाफा
दिल्ली के विधायकों के वेतन में 400 प्रतिशत तक का इजाफा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली राज्य की आम आदमी पार्टीनीत सरकार द्वारा विधानसभा के पटल पर विधायकों की वेतनवृद्धि का विधेयक प्रस्तुत किया गया। यह विधेयक पारित हो गया। बिल के पारित होने के बाद यह जानकारी सामने आई कि विधायकों का वेतन 400 प्रतिशत तक बढ़ गया है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने सदन में वाॅकआउट तक कर दिया लेकिन बहुमत से यह विधेयक पारित कर दिया गया। विधेयक के पारित होने के बाद इसके प्रभाव से सभी भत्तों आदि को मिलाकर दिल्ली के विधायकों को प्रति माह 235000 रूपए का मानदेय हासिल होगा।

मिली जानकारी के अनुसार विधेयक में विधायकों के मूल वेतन को 12 हजार रूपए बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दिया गया। वेतनवृद्धि के अतिरिक्त विधानसभा में हाजिरी के लिए मिलने वाले भत्ते को 1000 रूपए प्रतिदिन के स्थान पर 2000 रूपए प्रतिदिन कर दिया गया। बिल के पास होने के अलावा विधायकों के मासिक वेतन में हर साल 5 हजार रूपए की बढ़ोतरी होगी।

प्रस्ताव के अनुसार विधायक का वेतन और भत्ता 88 हजार रूपए प्रति माह से बढ़कर एक लाख पिच्यासी हजार रूपए पर पहुंच जाएगा। विधेयक को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने सदन को संबोधित कर इसकी रूपरेखा पर चर्चा की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -