कर्नाटक में भी दिखा हड़ताल का असर, 40 हज़ार डॉक्टरों ने बंद किया काम काज
कर्नाटक में भी दिखा हड़ताल का असर, 40 हज़ार डॉक्टरों ने बंद किया काम काज
Share:

बेंगलुरू: पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन, काम के दौरान सुरक्षा की मांग को लेकर पूरे कर्नाटक के प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के करीब 40,000 डॉक्टर, पैरामेडिक्स और नर्स ने सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है. प्रदेश के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष बी. वीरान्ना ने प्रेस वालों को बताया है कि, "तमाम डॉक्टर, नर्स और उनके सहायक कर्मचारी आज हड़ताल पर हैं. आज के लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के ओपीडी विभाग को बंद कर दिया गया है. आकस्मिक वार्ड खुले हैं और केवल इमरजेंसी सेवा ही उपलब्ध है."

इस दक्षिणी राज्य में 15,000 अस्पतालों में से लगभग 2000 सरकार द्वारा संचालित हैं, इन अस्पतालों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी शामिल हैं जबकि बाकी प्राइवेट क्षेत्र में हैं. प्रदेश के राजकीय अस्पतालों में डॉक्टर, नर्स और सहायक कर्मचारियों की काफी कमी पाई जाती है. प्रदेश भर के शहरों, कस्बों और गांवों में मांग के मुताबिक बिस्तरों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की भी कमी है.

बीते हफ्ते कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज में अपने डॉक्टर साथियों पर हुए हमले का विरोध करते हुए कर्नाटक में डॉक्टर हड़ताल पर है. हालांकि कर्नाटक में डॉक्टरों और नर्सों को उनके विरुद्ध दुर्व्यवहार, हमले और हिंसा से बचाने के लिए कानून बने हुए हैं, किन्तु आधिकारिक उदासीनता की वजह से उन्हें सख्ती से लागू नहीं किया जाता है.

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार

लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद आज स्थिर नजर आये पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -