कर्नाटक में फटा कोरोना बम, एक ही कॉलेज के 40 स्टूडेंट निकले पॉजिटिव
कर्नाटक में फटा कोरोना बम, एक ही कॉलेज के 40 स्टूडेंट निकले पॉजिटिव
Share:

बैंगलोर: केरल में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच कर्नाटक में भी कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है. यहां एक कॉलेज के 40 छात्र और एक अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बेंगलुरु के मंजूश्री कॉलेज ऑफ नर्सिंग के 210 छात्रों में से 40 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 18 छात्रों को विक्टोरिया अस्पताल में एडमिट किया गया है. वहीं बाकियों को हॉस्टल में सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है. इनमें से अधिक स्टूडेंट केरल के रहने वाले हैं.

वहीं, बेंगलुरु के ही SNN राज लेकव्यू अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 96 लोगों की उम्र 60 साल से अधिक है. हाल ही में अपार्टमेंट में पार्टी हुई थी, जिसके बाद इन लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिसमें यह लोग संक्रमित पाए गए हैं. बेंगलुरु महानगरपालिका (BBMP) कमिश्नर ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस दिशा में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना के नए केस सामने आने के बाद कर्नाटक ने केरल से आने वाले लोगों को लेकर सख्ती बढ़ा दी है. राज्य प्रशासन के अनुसार, केरल से कर्नाटक के होटल, रिजॉर्ट, हॉस्टल और किसी आवास पर ठहरने के लिए 72 घंटे पहले की नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए. 

टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाए गए लोगों को NIMHANS भेजा जाएगा. कोविड नोडल अधिकारी की इजाजत के बगैर हॉस्टल और कॉलेज में रह रहे लोगों से उनके रिश्तेदारों को मिलने नहीं दिया जाएगा. संबंधित विभाग को केरल से कर्नाटक आए विद्यार्थियों की एक सूची तैयार रखनी होगी. यही नियम कंपनियों, आरडब्ल्यूए के लिए भी लागू किए गए हैं.

अडानी पोर्ट्स ने किया डीपीएल का अधिग्रहण, महाराष्ट्र के लिए नए गेटवे में करेगी करोड़ो का निवेश

कोरोना के ब्राजील-अफ्रीका वैरिएंट से भारत में खौफ, बैंगलोर एयरपोर्ट पर अनिवार्य हुआ RT-PCR टेस्ट

आम आदमी को महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -