पांचवे चरण में 2  बजे तक 40 प्रतिशत वोटिंग
पांचवे चरण में 2 बजे तक 40 प्रतिशत वोटिंग
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश वधान सभा के पांचवे चरण की वोटिंग का आज सिलसिला चल रहा है, इस सिलसिले में अमेठी सहित 11 जिलों की 51 सीट पर वोटिंग जारी है. बता दे की इस चरण में 12 बजे तक 25 फीसदी वोटिंग हुई. अमेठी और फ़ैजाबाद जैसे जिलों की सीट पर सबकी निगाहे है. ईवीएम मशीन में समस्या होने के कारण भी कई जगह वोटिंग रुकी. पांचवे चरण के चुनाव में आज 12 बजे तक 25 फीसदी वोटिंग हुई, इसके अलावा बलरामपुर में हड़पुर,जनकपुर गांव में लोगो ने वोटिंग का बहिष्कार किया. बलरामपुर में तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 353 पर एक भी वोट नहीं हुआ.

पांचवे चरण में 11 बजे में सिर्फ २३ फीसदी वोटिंग हुई, साथ ही सिद्धार्थनगर में बूथ संख्या 89 ईवीएम मशीन में खराबी आ गई. शौहरतगढ़ के गुजरौलिया में वोटिंग रुकी. सुबह नौ बजे तक सिद्धार्थनगर में 10 प्रतिशत फैजाबाद में 11 प्रतिशत,संतकबीर नगर में भी 10 प्रतिशत, गोंडा में 11 प्रतिशत वोट, बलरामपुर में 11.5 प्रतिशत वोटिंग हुई. बलरामपुर में तुलसीपुर विधानसभा के बूथ नंबर 292 पर ईवीएम मशीन में खराब आई जिससे वोटिंग रुक गई. उत्तर प्रदेश के पांचवे चरण में जिन 51 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी, उसमें सबसे महत्वपूर्ण राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अमेठी है.

बता दे कि यह चरण सपा और कांग्रेस गठबंधन के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि 2012 के विधानसभा चुनाव में इनमें से लगभग 80 फीसदी सीट इन्हीं दोनों पार्टियों ने जीती थी. पिछली बार सपा के खाते में क्षेत्र की 37 सीटें गई थीं, तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस को पांच-पांच सीटें मिली थीं, जबकि बसपा को तीन और पीस पार्टी को दो सीटो पर जीत मिली थी.

ये भी पढ़े 

प्रचार के दौरान बरतें ‘आत्मसंयम’: चुनाव आयोग

आज पांचवें चरण में 51 सीटों पर होगी वोटिंग, नेपाल से सटे इलाकों में फ्लैग मार्च

प्रधानमंत्री की रैली पर आतंकी कर सकते है हमला - रविंद्र कुमार सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -