भोपाल में 1260 पहुंची संक्रमितों की संख्या, 4 और मौतों की हुई पुष्टि

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. शुक्रवार को 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 1260 पहुंच गई है. पॉजिटिव पाए गए लोग जहांगीर बाबा और ऐशबाग के आठ-आठ लोग शामिल हैं. वहीं, मंगलवार क्षेत्र के भी छह लोग पॉजिटिव पाए गए है. इसी तरह अशोका गार्डन क्षेत्र के तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें से दो एक ही परिवार के हैं. मंगलवारा क्षेत्र से कोरोना का संक्रमण अब बुधवारा क्षेत्र की तरफ स्थानांतरित हो रहा है. बुधवारा में चार नए पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद ये आशंका व्यक्त की जा रही है कि बुधवारा क्षेत्र नया रेड जोन बन सकता है. वहीं, शुक्रवार देर रात तक- कोरोना 4 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. इसमें तीन महिलाएं और एक 60 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. दो लोगों की चिरायु और दो लोगों की हमीदिया में मौत की पुष्टि हुई है. इस तरह कोरोना से अभी तक राजधानी में कुल 44 मौत हो गई है.

दरअसल, युवा वर्ग ही नहीं, बल्कि बच्चे-बूढ़े भी कोरोना संक्रमण की जंग जीत रहे हैं. शुक्रवार को चिरायु से 32 और हमीदिया अस्पताल से 2 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर पहुंच गए. इसमें ढाई साल की इज्मा कुरैशी और 65 वर्ष की प्रेमाबाई भी शामिल हैं. सुदामा नगर गोविंदपुरा की ढाई साल की इज्मा चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज होते समय अपनी मां की गोद में काफी खुश नजर आ रही थी. उसके चेहरे पर घर जाने की खुशी थी, वहीं उनके साथ परिवार के चार सदस्य भी स्वस्थ होकर घर जा रहे थे. सभी का कहना था कि बेटी के साथ 14 दिन कैसे कट गए पता ही नहीं चला.

जानकारी के लिए बता दें कि हमीदिया से पहली बार कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. दोनों गंभीर हालत में अस्पताल लाए गए थे, इसलिए इन्हें 15 दिन में छुट्टी दी गई है. इधर, 34 लोगों ने कोरोना को हराकर अस्पताल से छुट्टी ले ली है. राजधानी में अब तक 740 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं.

प्रयागराज में श्रमिकों से भरी बस पलटी, 25 मजदुर घायल

कोरोना पर इंदौर की बड़ी जीत, आज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए 100 से अधिक मरीज

छात्रों की बसों के बिल पर मच सियासी घमासान, अब सचिन पायलट ने दी सफाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -