काबुल धमाके में 40 लोगों की मौत और 140 घायल
काबुल धमाके में 40 लोगों की मौत और 140 घायल
Share:

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अभी 1 हफ्ते पहले ही एक 5 स्टार इंटरकॉन्टिनेंटल होटल तालिबानी हमला हुआ था जिसमे 18 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें 14 विदेशी नागरिक भी शरीक थे. इसके बाद आज 27 जनवरी शनिवार के दिन काबुल एक बार फिर बम धमाके से हिल गया. यह ब्लास्ट एक एम्बुलेंस में हुआ जिसमे 40 लोगों की जान चली गई और 140 लोग घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार विदेशी दूतावास और सरकारी इमारतों के आसपास यह धमाका हुआ. इस धमाके के पीछे तालिबान का हाथ है क्योकि तालिबान ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है. वहीँ काबुल संसद के सदस्य मिरवाईस यासिनी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस वक़्त धमाका हुआ वे घटनास्थल के नजदीक थे. उन्होंने जानकारी दी कि, धमाका बहुत ही शक्तिशाली था और इस धमाके में सैकड़ों मीटर तक की दूरी की इमारतें तक हिल गई.

जानकारी देते हुए मिरवाईस यासिनी ने बताया कि जिस एबुलेंस में विस्फोट हुआ वह हाई पीस काउंसिल और विदेशी दूतावासों के कार्यलय के समीप थी. अचानक हुए इस धमाके में लोग जमीन पर गिरते हुए दिखाई दिए. वहीँ इस विस्फोट से हताहत हुए लोगों को तुरंत ही नज़दीकी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. वहीँ विस्फोट के बाद से पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया और इलाके में दहशत का माहौल है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

इससे पहले होटल पर किये गए हमले में सुरक्षाबलों ने 5 हमलावरों को मार गिराया था इसके बाद होटल को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया था. इस हमले में भी तालिबान का हाथ था.

काबुल में एक बार फिर हुआ धमाका, 17 लोगों की गई जान

तालिबान ने फिर से दहलाया काबुल को

तालिबान ने ली काबुल होटल कांड की जिम्मेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -