महिला के पेट और योनि द्वार से मादक पदार्थो के 40 पैकेट बरामद

Aug 31 2015 07:53 PM
महिला के पेट और योनि द्वार से मादक पदार्थो के 40 पैकेट बरामद

हैदराबाद: चिकित्सकों ने एक दक्षिण अफ्रीकी महिला के शरीर से नशीले पदार्थो के 40 छोटे पैकेट निकाले हैं। हैदराबाद हवाईअड्डे पर पकड़े जाने के बाद इस महिला ने खुद को गर्भवती बताया था। नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) के अधिकारियों ने रविवार को मूसीया मूसा (32) को रविवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह दुबई से एमीरेट्स की एक उड़ान से राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची।

सरकार द्वारा संचालित उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने रविवार देर रात तक 16 पैकेट बरामद किए थे और सोमवार को चिकित्सकों ने 24 अतिरिक्त पैकेट बरामद किए, मूसा ने मादक पदार्थो के ये पैकेट अपने पेट और मूत्रजननांगी मार्ग में छिपा रखे थे, अस्पताल प्रशासन ने कहा कि पैकेट निकालने के लिए मूसा की कोई सर्जरी नहीं की गई, अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि यह पता लगाने के लिए कई अन्य जांच किए गए कि कहीं मूसा ने शरीर में और पैकेट तो नहीं छिपा रखे हैं, अब तक बरामद पैकेटों में लगभग 450 ग्राम मादक पदार्थ हैं, जो कोकीन हो सकता है। इसकी अतंर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये आकी गई है। 

महिला को चलने में दिक्कत हो रही थी और जब एनसीबी के दस्ते ने उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि वह सात माह की गर्भवती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों के दौरान उसके चलने के तौर तरीके पर अधिकारियों को संदेह हुआ, इस दक्षिण अफ्रीकी महिला को पहले हवाईअड्डे के पास स्थित एक कॉरपोरेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने स्वीकार किया कि उसके शरीर में मादक पदार्थो के पैकेट छिपाए गए हैं, बाद में उसे उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया और उसे चिकित्सा निगरानी में रखा गया। चिकित्सकों ने उस पर कई जांच किए, और उसके बाद पैकेट निकालने के लिए उसे रेचक औषधि दी गई, एनसीबी की जांच में पता चला कि मूसा 23 अगस्त को जोहांसबर्ग से दुबई पहुंची थी। उसके अगले दिन वह ब्राजील के साओ पाउलो शहर पहुंची। वह 28 अगस्त को वापस दुबई लौटी और वहां से उसने हैदराबाद की उड़ान ली।

अधिकारियों को संदेह है कि महिला ने ब्राजील से मादक पदार्थ खरीदे और उसे लेकर दुबई पहुंची, एनसीबी के अधिकारी महिला से पूछताछ कर रहे हैं, और यह पता करने की कोशिश में हैं कि वह किस व्यक्ति को मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वाली थी।