चार साल के मासूम बच्चे को उम्रकैद की सजा सुनाई
चार साल के मासूम बच्चे को उम्रकैद की सजा सुनाई
Share:

काहिरा : क्या कभी मर्डर में चार साल के मासूम बच्चे को भी उम्रकैद की सजा से दंडित किया जा सकता है. नही न परन्तु ऐसा हकीकत में हुआ है. यह पूरा ही घटनाक्रम मिस्र का है खबर है कि इस चार वर्ष के बच्चे को मिस्र की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. जब यह मर्डर हुआ था तो उस वक्त इस बच्चे की उम्र महज एक साल थी. बच्चे का नाम है अहमद मंसूर करमी जो कि अदालत में उपस्थित नही था. मिस्र की अदालत ने इस बच्चे को हत्या की कोशिश, प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने व पुलिस को धमकाने का दोषी मानकर उम्रकैद की सजा से दंडित किया है.

इस बच्चे के साथ ही 115 अन्य लोगो को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई. मामले में पश्चिमी काहिरा की कोर्ट के एक वरिष्ठ वकील ने कहा है की यह मामला 2014 का है. तथा इसमें जिस बच्चे को अदालत ने सजा सुनाई है उस समय उसकी उम्र महज एक साल थी. तथा मामले में बच्चे अहमद मंसूर करमी का नाम गलती से सजा पाने वाले लोगो की लिस्ट में चला गया था.

मामले में कोर्ट के सामने हम इस बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत नही कर पाए जिससे की हम अदालत के जज को यह बता सके की इस बच्चे का जन्म 2012 में हुआ था. मंसूर के वकील ने कहा कि जब राज्य के पुलिस अधिकारियो ने इस बच्चे का नाम आरोपियों की लिस्ट में शामिल किया था उस समय हम  इन अधिकारियो को बच्चे का जन्म प्रमाणपत्र नही दिखा पाए. यह मामला बाद में मिस्र कि मिलिटरी कोर्ट में चला गया व बच्चे को उम्रकैद की सजा सुना दी गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -