बकरे की जगह 4 वर्षीय मासूम चढ़ा बलि, हैरान कर देने वाला मामला

गुमला: झारखंड से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आ रही है यहाँ गुमला में बकरे की बलि के चलते 4 वर्षीय बच्चे की मौत की घटना सामने आई है। खबर प्राप्त होने पर पहुंची पुलिस ने बच्चे का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है।

घटना गुमला जिले के घाघरा थाना इलाके के लालपुर गांव की है। मंगलवार को महानवमी के मौके पर गांव के देवी मंडप में एक के पश्चात् एक बकरे की सार्वजनिक बलि दी जा रही थी। इस के चलते बलुआ (धारदार हथियार) टूट कर 4 वर्षीय बच्चे विमल उरांव को जा लगा। बच्चा गंभीर तौर पर घायल हो गया, जिसे आनन-फानन में उपचार के लिए घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाने लगा, किन्तु बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। दुर्गा पूजा का जश्न मना रहे गांव के लोग इस दुर्घटना के पश्चात् से सदमे में आ गए हैं। बता दें कि हर गांव में दुर्गा पूजा के चलते देवी मंडप में बकरे की बलि देने की परंपरा निभाई जाती है। मंगलवार को घटना से पहले दो बकरों की बलि दी जा चुकी थी, तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बकरे की गर्दन पर प्रहार किया गया तो हथियार का भाग टूटकर भीड़ में खड़े दीपक उरांव के 4 साल के बेटे विमल उरांव की छाती में जा लगा।

वही चोट लगने के बाद बच्चा बुरी तरह से तिलमिला उठा। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। खबर प्राप्त होने पर घाघरा थाना प्रभारी अमित चौधरी दल बल के साथ गांव पहुंच गए। बच्चे के शव को अपने कब्जे में ले लिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर चिकित्सालय गुमला भेज दिया गया है। थाना प्रभारी के अनुसार, पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की तलाशी कर रही है। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छा गया है। वहीं, मृतक विमल उरांव की मां बिरसी देवी तथा पिता दीपक उरांव समेत पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

दागदार हुई खाकी! घास काटने गई महिला के साथ 2 जवानों ने की दरिंदगी

मेला देखने गए BJP नेता के बेटे का हुआ क़त्ल, जाँच में जुटी पुलिस

50 प्रतिशत से अधिक जला युवक, कारण जानकर हो जायेंगे हैरान

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -