भोपाल में मिट्टी धंसने से दबी 4 महिलाएं, 2 की मौत
भोपाल में मिट्टी धंसने से दबी 4 महिलाएं, 2 की मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सूखी सेवनिया में बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां मिट्टी धंसने से 4 महिलाएं मिट्टी में दब गई। इसमें से 2 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, दो महिलाओं को सुरक्षित निकाला गया। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। 

प्राप्त खबर के मुताबिक, सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र के बलरामपुर गांव में तालाब गहरीकरण का काम चल रहा है। शनिवार को गहरीकरण के स्थान पर पुताई की पीली मिट्टी लेने महिलाएं पहुंची थी। महिलाएं मिट्टी खोद रही थी। तभी उनके ऊपर मिट्टी का ढेर भरभरा कर गिर गया। दुर्घटना में 35 वर्षीय फिरोजा बी पत्नी अफजल एवं 16 वर्षीय पिंकी पिता गुड्डू आदिवासी की मौत हुई है। खबर के मुताबिक, मिट्टी में दबी दो महिलाओं को सुरक्षित निकाला गया। वहीं, इस घटना के पश्चात् गांव के लोगों ने तालाब के गहरीकरण को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। गांव के लोगों का कहना है कि बिना अनुमति गहरीकरण किया जा रहा था।  

भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि घटना की खबर प्राप्त होने के बाद हुजूर SDM एवं तहसीलदार को बलरामपुर में मिट्टी धसने के हादसे का पता चलते ही घटना स्थल पर भेजा, SDRF की टीम भी मौके पर राहत कार्यों में लगी हुई है। घटना की तहकीकात कार्यवाही भी जारी है। वही प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद राहत और बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत कार्य में लगी हुई है। 

गिरफ्तार हुआ मंदिर में नमाज पढ़ने वाला अनवर, बोला- ‘मंदिर को बम से उड़ाकर यहाँ मस्जिद बनवाऊँगा’

'देश में 500 स्टार्टअप होते थे, अमृत काल में 19 हजार पार हुई संख्या': रक्षा मंत्री राजनाथ

जानिए क्या है उदयपुर पैलेस के फेमस होने के पीछे की सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -