चार से ज्यादा लेनदेन  पर लगने वाले टैक्स पर असमंजस बरकरार
चार से ज्यादा लेनदेन पर लगने वाले टैक्स पर असमंजस बरकरार
Share:

भिवानी : बैंकों में चार से ज्यादा लेनदेन पर लगने वाले टैक्स को लेकर लोगों में असमंजस बना हुआ है. कई निजी बैंकों ने इसे लागू कर दिया है,वहीं सरकारी बैंकों में अभी तक इसे लेकर कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि सरकारी बैंकों में इसे पहली अप्रैल से इसे लागू किये जाने की संभावना है. लेनदेन को लेकर लोग भी अब सतर्क नजर आ रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार एचडीएफसी  बैंक में चार बार से अधिक के लेनदेन के बाद टैक्स लगाना शुरू हो गया हैं. बैंक अधिकारियों की मानें तो चार लेनदेन के बाद 150 रुपये प्रति ट्रांजेक्शन पर बैंक उपभोक्ताओं को शुल्क के रूप में देने होंगे. इसके अलावा दो लाख से अधिक के लेनदेन पर भी कुछ शुल्क निर्धारित किये गए हैं. इन सबको लेकर कुछ लोग अभी से सतर्क भी नजर आ रहे हैं, तो कई लोगों में इसे लेकर अभी भी असमंजस बना हुआ है.

जहाँ तक सरकारी बैंकों में इस शुल्क को लिए जाने का सवाल हैं तो सरकारी बैंकों में चार लेने देन के बाद अभी तक टैक्स लगने के किसी प्रकार के निर्देश अभी तक उनके पास नहीं है. संभावना जताई जा रही है कि पहली अप्रैल से इस तरह के टैक्स शुरू किये सकते हैं.इस बारे में एसबीआई , पीएनबी के प्रबन्धकों ने बताया कि इस बारे में उन्हें अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं. वहीं एक्सिस बैंक में भी यह शुल्क लिए जाने की चर्चा हैं, लेकिन निर्देश नहीं मिले हैं , जबकि एचडीएफसी बैंक में चार लेनदेन के बाद प्रति लेनदेन पर 150 रुपये शुल्क लेना पहली मार्च से शुरू कर दिया गया है.

 यह भी पढ़ें 

बैंक लेंगे चार बार से अधिक जमा और विथड्राल पर 150 रुपए चार्ज

500 और 1000 रुपये के पुराने नोट निर्धारित सीमा से ज्यादा रखने पर लगेगा जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -