हेल्दी, ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए जान लें ये चार उपाय
हेल्दी, ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए जान लें ये चार उपाय
Share:

अगर आप भी हेल्दी स्किन पाना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना होगा जिससे आपकी स्किन सही बनी रहे. स्किन को कोमल और मुलायम बनाये रखने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन आपकी स्किन वैसी नहीं बन पाती जैसे आप चाहते हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं स्किन को शानदार बनाने के कुछ उपाय जिससे आप भी चमकदार बन सकती हैं.

* हेल्दी स्किन के लिए साफ-सफाई रखना भी काफी ज़रूरी होता है. सफाई का नाता सिर्फ बॉडी और बाल से नहीं बल्कि दांतो से भी होता है. हर रोज़ दांतों को दो बार ब्रश करें. आखिर एक अच्छी मुस्कान आपकी पर्सनैलिटी को और निखारने का काम करेगी.

* चाहे जिमिंग हो, मॉर्निक या इवनिंग वॉक हो या योगा, वर्कआउट को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा ज़रूर बनाएं. इससे बॉडी और माइंड दोनों रिलैक्स होते हैं और आपकी बॉडी फिट रहती है. इसके साथ ही ये ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाकर मैटाबॉलिज्म को मैंटेन करता है और आपको देता है हेल्दी स्किन.

* हमें मालूम है कि जंक फूड से मुंह मोड़ना आपके लिए काफी मुश्किल भरा होगा, लेकिन अच्छी स्किन के लिए आप इतना तो कर ही सकती हैं. अपने डाएट में ज़्यादा से ज़्यादा हरी सब्ज़ियां और फल शामिल करें. ये आपकी स्किन और बालों के लिए किसी करिश्मा की तरह काम करेंगे. और हां, हर रोज़ बादाम खाना भी अपना रूटीन बना लें.

* टेंशन का सबसे पहला असर हमारी स्किन पर दिखता है, इसलिए मेडिटेशन के ज़रिए मन को शांत रखने के साथ-साथ टेंशन से भी दूर रहें. हर रोज़ 10 मिनट मेडिटेशन ज़रूर करें. इससे टेंशन तो दूर होगी ही स्किन में भी ग्लो आएगा और वो हेल्दी और जवां दिखेगी.

इस तरह पैरों का रखें ख्याल, दिखेंगे सुन्दर

रोज़ नहाना आपके लिए हो सकता है घातक, जानें कैसे

अपने लिए खरीद रही हैं लिपस्टिक के नए रंग तो इन बातों को करें गौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -