पर्स में रखी ये 4 चीज़ें आपके लिए हो सकती है नुकसानदायक

Jul 10 2019 05:08 PM
पर्स में रखी ये 4 चीज़ें आपके लिए हो सकती है नुकसानदायक

हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि उसके जीवन में कभी भी धन की कमी ना आए और उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहें. इसके लिए कई लोग अपने वॉलेट या पर्स में कुछ ऐसी चीज़ें रखते हैं जिससे उन्हें लाभ ही लाभ हो. हालाँकि इसके लिए व्यक्ति मेहनत भी बहुत करता हैं. लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता बल्कि उनका खर्च बढ़ता जाता है और नुकसान होता है. इसका महत्वपूर्ण कारण बनता हैं पर्स में रखी कुछ चीजें. पर्स में रखी कुछ चीजें आपके जीवन पर बुरा प्रभाव डालती हैं और जेब पर बोझ बनती हैं. यहां जानिए कौनसी है वो चीज़ें.

पुराने कागजात न रखें
कई बार आप अपने पर्स में कुछ पुरानी कागजात अपने पर्स में रखें रहते हैं. जो की अच्छा नहीं होता है. लक्ष्मी जी को भी गंदगी पसंद नहीं है. इसलिए अपने पर्स को साफ रखें.

इष्टदेव की तस्वीर
अपनी श्रद्धा से अपने देवी-देवताओं की तस्वीर अपने पर्स में रखते हैं. जबकी यह सही नहीं है इसके अलावा आप चाहे तो उनके यंत्र अपने साथ रख लें.

पुराने बिल
आप अपने पुराने बिल को संभाल कर रखने के चक्कर में उसे कहीं और रखने की बजाय अपने पर्स में ही संभालकर रखते हैं. जबकी इसका असर आपके जीवन पर बहुत गहरा पड़ता है. यह आपकी वित्तिय आय को रोकता है. वास्तु में पुरानी हो चुकी चीजों को अच्छा नहीं माना जाता.

पुरानी तस्वीर
कई बार हमारा लगाव घर के बड़े-बुजुर्गों से ज्यादा होता है. ऐसे में हम उनकी मृत्यु के बाद उनकी मृत्यु के बाद उनकी तस्वीर को अपने पर्स में संभाल कर रखते हैं. जबकी इसका असर हमारे पर्सनल लाइफ पर गलत पड़ता है.

ऐसे अंगुठे वाले व्यक्ति का होता है खर्चीले स्वभाव

ऑफिस और घर अपनाएं ये आसान उपाय, जीवन में होगी मनचाही तरक्की

बेशुमार दौलत देगा कछुए का एक आसान उपाय, जानें खास बातें