VIVO IPL 2018 का आधा सफर : भूल से भी भूला नहीं पाओंगे ये 4 बातें...
VIVO IPL 2018 का आधा सफर : भूल से भी भूला नहीं पाओंगे ये 4 बातें...
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 में अब तक कुल 29 मुकाबले खेले जा चुके है. इस आईपीएल सीजन में कुल 60 मुकाबले खेले जाने हैं, और आईपीएल 2018 का 30वां मुकाबला आज रात 8 बजे से पुणे में चेन्नई और दिल्ली के बीच खेला जाएगा. आज आईपीएल 2018 अपना आधा सफर तय कर लेगा. आईपीएल में खेले गए अब तक 29 मुकाबलों में कई रिकॉर्ड टूटे तो कई बने हैं. लेकिन आईपीएल 11 की 4 बातें ऐसी हैं, जिन्हे आप भूल कर भी नहीं भूला पाओंगे. आइए जानते है आईपीएल 2018 से जुड़ी अब तक की ऐसी कुछ 4 ख़ास बातें...

1 ... पंजाब के सितारे केएल राहुल की तूफानी बल्लेबाजी...

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस आईपीएल सीजन में अब तक अपनी क्षमता से ठीक उलट खेल खेलते हुए नजर आए हैं. राहुल ने जितनी तूफान बल्लेबाजी अब तक इस सीजन में की हैं, वैसी तूफानी बल्लेबाजी उन्होंने कभी नहीं की हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ पंजाब के पहले ही मैच में मात्र 14 गेंदों में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ दिया था. इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से सुनील नारायण और युसूफ पठान के नाम था. उन्होंने 15 गेंदों में यह कारनामा किया था. 

2 ... मुंबई का युवा सितारा मयंक मार्कण्डेय...

मात्र 20 वर्ष का यह गेंदबाज इस समय पर्पल केप की रेस में तीसरे नंबर पर चल रहा है. मयंक की गूगली ने मुंबई को एक नया सितारा दिया हैं, बड़े से बड़े बल्लेबाज भी मयंक की गूगली को अब तक ठीक से समझ नहीं पाए हैं, उन्होंने अब तक 
आईपीएल में कुल 7 मैचों में 10 विकेट हासिल किए हैं. 

3 ...सुरेश रैना ने अपने नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड...

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना बेशक आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं, वे इस आईपीएल के दो मैच नहीं खेले सके थे इस कारण उनसे विराट ने आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज का तमगा छीन लिया था. लेकिन चोट से उबरने के बाद अब रैना ने इस रिकॉर्ड पर वापस कब्जा जमा लिया हैं. 

4 ...फिर देखने को मिला गेल का गदर...

आईपीएल में इस बार क्रिस गेल पंजाब की ओर से खेले रहे हैं, उन्हें नीलामी प्रक्रिया के अंतिम दिन अंतिम राउंड में पंजाब ने दो करोड़ रु में खरीदा गया था. जब उन्हें आईपीएल नीलामी में अंतिम समय में खरीदा गया, तह हर किसी को लगा कि गेल शायद इस आईपीएल में ठीक से परफॉर्म नहीं कर पाएंगे. लेकिन जब वे मैदान पर उतरे तो उन्होंने हर किसी को मुंहतोड़ जवाब देते हुए आईपीएल 2018 का पहला नाबाद शतक जड़ दिया. क्रिस गेल ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं, उनके नाम अब तक आईपीएल के इस सीजन में कुल 252 रन दर्ज हैं. 

जन्मदिन विशेष : 'हिटमैन' रोहित शर्मा से जुड़ी ये खास बातें बना देगी आपको दीवाना...

IPL2018: हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने बनाया अनोख़ा रिकॉर्ड

IPL2018: केरल में परिवार के साथ छुट्टियां मनाते गेल, देखे तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -