बेशुमार धन-दौलत देते हैं ये 4 रत्न, पहनते ही दिखने लगता है फर्क

आप सभी जानते ही होंगे कि रत्न शास्त्र में बहुत से रत्नों के बारे में उल्लेख मिलता है। इन रत्नों का असर हमारे जीवन पर पड़ता है। जी हाँ और कुंडली में कमजोर ग्रहों या फिर किसी भी ग्रह की स्थिति का असर हमारे व्यक्तिगत जीवन पर भी पड़ता है और इन प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। अब आज हम आपको उन 4 रत्नों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो धारण करते ही आपको मालामाल बना सकते हैं। आइए जानते हैं।

पन्‍ना रत्‍न- संकटों से बचने के लिए पन्ना रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। इसी के साथ ही करियर में तरक्की और धन लाभ के लिए भी उपयोगी माना गया है। जी दरअसल  पन्ना पहनने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है। इसके अलावा पन्ना धारण करने से व्यक्ति की पर्सनालिटी आकर्षक हो जाती है। यह बिजनेसमैन के लिए बहुत ही शुभ फलदायी है। ध्यान रहे पन्ना के साथ मोती, मूंगा और पुखराज भूलकर भी धारण न करें। 

नीलम रत्‍न- नीलम भी व्यक्ति को कुंडली के अनुसार ही धारण करना चाहिए। कहा जाता है जिन जातकों की कुंडली में ये शुभ होता है उन्हें पहनते ही फर्क नजर आने लगता है। जी हाँ और नीलम पहनते ही व्यक्ति तेजी से सफलता की सीढ़ी चढ़ते जाता है। यह शनि का रत्न है और अगर किसी जातक को ये सही रहे तो बहुत ही कम समय में किस्मत बदल जाती है। ध्यान रहे नीलम के साथ माणिक्य, मूंगा और पुखराज भूलकर भी धारण न करें।  


टाइगर रत्‍न- टाइगर रत्‍न बहुत जल्‍दी असर दिखाता है। इसे पहनते ही पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाता है और जिंदगी की ढेरों मुश्किलें पल में दूर कर देता है।

जेड स्टोन- जेड स्‍टोन धन लाभ दिलाता है और इसी के साथ इससे एकाग्रता भी बढ़ती है। जॉब और बिजनेस में तरक्‍की पाने के लिए रत्न शास्त्र में हरे रंग का जेड स्‍टोन पहनने की सलाह दी जाती है। जी दरअसल यह पदोन्‍नति-सम्‍मान और पैसा सब कुछ दिलाता है।

भाग्य चमकाने से लेकर बीमारी तक को मिटाता है पुखराज, पहने ऐसे

जानिए कब है गुरु पूर्णिमा और क्या है शुभ मुहूर्त?

2025 तक इस राशि पर भारी पड़ेंगे शनि, मंगल-शनिवार को भूल से भी न करें ये काम

शनिदेव को करना है खुश तो करें लाल चंदन का यह छोटा सा उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -