पत्रकार के साथ अभद्रता और मारपीट करने पर चौकी इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

Jul 18 2019 04:39 PM
पत्रकार के साथ अभद्रता और मारपीट करने पर चौकी इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

मथुरा: यूपी के मथुरा जिले में एक पत्रकार से अभद्रता एवं मारपीट करने के जुर्म में संबंधित पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मियों को ससपेंड कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि चौकी इंचार्ज राजेन्द्र सिंह एवं उप निरीक्षक यशपाल सिंह, सिपाही धर्मेन्द्र कुमार और रोहित कुमार के खिलाफ नकारात्मक रिपोर्ट मिलने पर चारों को तत्काल प्रभाव से ससपेंड करते हुए उनके गैर जोन ट्रांसफर किए जाने को भी पत्र पुलिस महानिदेशक को प्रेषित करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

उन्होंने बताया है  कि पुलिस प्रमुख ने प्रथमदृष्टया जांच परिणाम के आधार पर उक्त पुलिसकमियों को गैर जोन में ट्रांसफर किए जाने के लिए भी पुलिस मुख्यालय को संस्तुति भेजने का फैसला लिया है. उल्लेखनीय है कि एक स्थानीय अखबार के पत्रकार श्याम जोशी मंगलवार रात्रि काम खत्म कर जब अपनी बाइक से घर वापस आ रहे थे, तभी अड़ींग पुलिस चौकी क्षेत्र में सड़क पर जाम लगा हुए देखकर उन्होंने पुलिसकर्मियों से बीच रास्ते में खड़ी जीप हटाने का आग्रह किया.

इस पर पुलिसकर्मी उनसे अभद्रता करने लगे. हाथापाई पर उतारू हो गए और श्याम जोशी को थाने में ले जाकर बिठा दिया, जहां उनकी हालत बिगड़ने पर पहले उन्हें उपचार के लिए गोवर्धन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, किन्तु वहां स्थिति न संभलने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.  

इस सप्ताह तीन डॉलर प्रति बैरल सस्ता हुआ क्रूड आयल, क्या घटेगी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें ?

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील