CM योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक, 4 पुलिसकर्मी निलंबित

बस्ती: यूपी के बस्ती में सीएम योगी के एक कार्यक्रम से पहले सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला चर्चाओं में छाया हुआ है। बताया जा रहा है इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया जा चुका है। जी दरअसल आज से दो दिन पहले एक कार्यक्रम से पहले प्रेक्षागृह में लाइसेंसी हथियार लेकर एक व्यक्ति पहुंचा था। इसी को सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। वहीं खबरें हैं कि इस मामले में 7 पुलिसकर्मी दोषी पाए गए थे, जिनमें 4 को निलंबित कर दिया गया है।

इस बारे में जानकारी बस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने दी है। हाल ही में उन्होंने कहा, 'बाकी के 3 पुलिसकर्मियों के बारे में रिपोर्ट भेज दी गई है। विभाग इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगा।' आप सभी को बता दें कि इस मामले में बस्ती के एसपी (Basti SP) का कहना है कि, 'यह घटना वीआईपी नेता का हेलीकॉप्टर लैंड होने से 40 मिनट पहले हुई। शुरुआती जांच में बस्ती जिले में तैनात 4 पुलिसकर्मियों समेत 7 पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। इनमें से 2 पुलिसकर्मी सिद्धार्थनगर और 1 संत कबीर नगर में तैनात थे।'

वहीं आगे उन्होंने बताया, 'बस्ती जिले में सीएम का वीआईपी कार्यक्रम था। उनके आने के 45 मिनट पहले एक शख्स अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर ऑडिटोरियम में पहुंचा था। इस दौरान वहां ड्यूटी पर मौजूद सर्किल अधिकारी की नजर जैसे ही उस पर पड़ी तो उन्होंने शख्स को तुरंत ऑडिटोरियम से बाहर निकाल दिया।' कहा जा रहा है उस शख्स की पहचान कर ली गई है। वहीं इस मामले में सही समय पर पुलिस की नजर हथियार लेकर पहुंचे शख्स पर पड़ गई और इसी के चलते समय रहते हालात पर काबू पा लिया गया।

T20 वर्ल्ड कप: ओमान को धुल चटाकर सुपर 12 में पहुंची स्कॉटलैंड, अब भारत से मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप: भारत या पाकिस्तान ? इंज़माम ने बताया कौन है खिताब का प्रबल दावेदार

बाढ़ प्रभावित 4 जिलों के किसानों को 546 करोड़ रुपए देगी गुजरात सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -