ब्रिटेन से गुजरात आए 4 लोगों में मिला कोरोना का नया जानलेवा स्ट्रेन, देशभर में कुल 29 मरीज
ब्रिटेन से गुजरात आए 4 लोगों में मिला कोरोना का नया जानलेवा स्ट्रेन, देशभर में कुल 29 मरीज
Share:

अहमदाबाद: कोरोना का नया जानलेवा स्ट्रेन अब गुजरात पहुंच गया है। हाल ही में ब्रिटेन से आए 4 लोगों में यह स्ट्रेन पाया गया है। चारों मरीजों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। सीएम विजय रूपाणी कोर कमेटी की बैठक कर रहे हैं। नए स्ट्रेन के भारत में फिलहाल 29 मामले हो गए हैं। 23 दिसंबर को यूनाइटेड किंगडम से अहमदाबाद आए इन लोगों की हवाई अड्डे पर ही स्क्रीनिंग की गई थी।

इनमें से 15 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और नए स्ट्रेन की जांच के लिए नमूने पुणे भेजे गए थे। इनमें से 4 लोगों के सैंपल में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। 5 की रिपोर्ट सामान्य है। 6 लोगों के नमूने आने बाकी हैं। भारत सरकार ने ब्रिटेन से जाने-आने वाली फ्लाइट्स पर 7 जनवरी तक रोक बढ़ा दी है। पहले 22 दिसंबर की आधी रात से 31 दिसंबर तक यह पाबन्दी लगाई गई थी। इसके अलावा सरकार ने सभी इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर लगा बैन 31 जनवरी तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। ये आदेश विशेष फ्लाइट्स और कार्गो की फ्लाइट्स पर नहीं लागू होगा।

ब्रिटेन से लौटी आंध्र प्रदेश की एक महिला में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया था। 21 दिसंबर को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर भेजा गया था। वहां से भागकर वह स्पेशल ट्रेन से अपने घर राजमुंदरी पहुंची थी। महिला के साथ उसका बेटा भी था। हालांकि, बेटे की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- कृषि क्षेत्र में सुधार की जरुरत, MSP को आकर्षक बनाए सरकार

सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा

ग्राहकों को धन निकासी में दिक्कत ना हो, इसलिए PMC बैंक को दी गई मंजूरी - RBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -