इन प्राकृतिक तेल से स्ट्रेच मार्क्स को कहे बाय-बाय
इन प्राकृतिक तेल से स्ट्रेच मार्क्स को कहे बाय-बाय
Share:

अधिकतर डिलेवरी के बाद महिलाओं को स्ट्रेच मार्क्स आ ही जाता है. ऐसे में प्राकृतिक तेल के इस्तेमाल से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है. आइये हम आपको 4 प्राकृतिक तेलों के बारे में बताते है जिससे स्ट्रेच मार्क्स आसानी से चला जाएगा. 

रोजमेरी का तेल

रोजमेरी का तेल और बादाम का तेल को बराबर मात्रा में मिलाकर 15 मिनट तक पेट पर मालिश करें. यह प्रक्रिया रोजाना करे. ऐसा करने से पेट के दाग चले जायेगे साथ ही ढीली त्वचा में कसाव आ जायेगा. 

जैतून का तेल

यह तेल स्ट्रेच मार्क्स दूर करने में बहुत फायदेमंद है. इसे दिन में कम से कम 15 से 20 मिनट तक मसाज करें. रोजाना इस तेल से मालिश करने से काले धब्बों से छुटकारा मिल जायेगा साथ ही त्वचा में नमी आएगी और रूखापन दूर हो जाएगा. 

लैवेंडर का तेल

लैवेंडर का तेल और जैतून के तेल को मिलाकर पेट पर मसाज करे इससे स्ट्रेच मार्क्स कम हो जाएगा. 6-7 बून्द लैवेंडर का तेल और 2-3 बून्द जैतून का तेल को मिला लें और 10 मिनट तक मालिश करें. यह प्रक्रिया रोजाना करे. इससे आपको काफी फायदा होगा. 

बादाम का तेल

बादाम का तेल त्वचा की सुंदरता बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी है. इस तेल को आप गर्भावस्था के बाद स्ट्रेच मार्क्स दूर करने के लिए प्रयोग कर सकते है. बादाम के तेल में वीटजर्म का तेल और जैतून का तेल मिलाएं और स्ट्रेच मार्क्स पर मालिश करे. इसे रात में सोते वक्त लगाएं और रातभर तेल लगे रहने दे. इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -