पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार
पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार
Share:

वाशिंग्टन: कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के दिनों-दिन बढ़ते कहर के बीच इससे संक्रमितों की संख्या 40 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। दुनियाभर के 187 देशों एवं क्षेत्रों में अब तक 40,38,663 लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं तथा 2,78,631 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और मरीजों का आंकड़ा 60 हजार को पार कर चुका है। 

संक्रमण के 60 हजार से ज्यादा मामलों वाले पूरी दुनिया के देशों में भारत 14वें स्थान पर है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश के 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में इस वायरस से अब तक 62,939 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 2109 लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक 19,358 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ भी हो चुके हैं।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सर्वाधिक लोग संक्रमित हुए हैं तथा यहां सबसे ज्यादा 13 लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए है। अब तक के प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया के तीन देशों में दो-दो लाख और छह देशों में संक्रमितों की संख्या एक-एक लाख से पार पहुंच चुकी है जबकि भारत सहित पांच देशाें में यह संख्या 50 हजार से अधिक हो चुकी है।

अफगानिस्तान में आर्थिक मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच हुई गोलीबारी

WHO ने दी चेतावनी, आर्थिक गतिविधियों से बिगड़ सकते हैं हालात

OMG! न्यूयॉर्क में 5 वर्ष के बच्चे की मौत बनी रहस्य, जानें क्या है पूरी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -