JDU के बागी विधायकों ने समाप्त किया धरना
JDU के बागी विधायकों ने समाप्त किया धरना
Share:

पटना : बिहार में जनता दल (युनाइटेड) से निष्कासित चार बागी विधायकों ने अपना धरना शनिवार को समाप्त कर दिया। विधायकों ने विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने की अनुमति पटना उच्च न्यायालय से मिलने से संबंधित दस्तावेज की प्रति सचिवालय द्वारा न स्वीकारे जाने पर शुक्रवार शाम धरना शुरू किया था। सचिवालय द्वारा न्यायालय के आदेश की प्रति ले लिए जाने पर विधायकों ने धरना समाप्त कर दिया गया। धरना समाप्त करने के बाद सत्तारूढ़ जनता दल (यू) से निष्कासित विधायक अजीत कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के कारण शुक्रवार को उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति विधानसभा सचिवालय द्वारा नहीं ली गई।

विधानसभा सचिवालय के कार्यकारी सचिव हरेराम मुखिया ने कहा कि वह शुक्रवार को अवकाश पर थे और शनिवार दफ्तर पहुंचते ही उन्होंने आदेश की प्रति स्वीकार की। उल्लेखनीय है कि पटना उच्च न्यायालय ने जद (यू) से निष्कासित विधायकों -राजू कुमार सिंह, अजीत कुमार, पूनम देवी एवं सुरेश चंचल- की याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में इन चारों को भाग लेने देने का फैसला सुनाया था।

फैसले की प्रति को लेकर चारों विधायक शुक्रवार शाम चार बजे विधानसभा सचिवालय पहुंचे थे और उन्होंने आरोप लगाया कि सचिवालय ने उनसे न्यायालय के आदेश की प्रति नहीं ली। इससे नाराज होकर वे धरने पर बैठ गए। ये सभी रात भर धरने पर बैठे रहे। बिहार विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने वाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -