4 महिलाओं ने बनाया टॉप 100 में अपना स्थान

नई दिल्ली : फ़ोर्ब्स ने हाल ही में भारत के 100 सबसे अमीर लोगों की एक सूची जारी की है और इस सूची से यह बात सामने आई है कि उस साल अमीर लोगों की सूची में केवल 4 महिलाएं ही जगह बनाने में कामयाब हो सकी है. इन 4 महिलाओं के बारे में बात करें तो आपको बता दे कि जहाँ इस सूची में ओपी जिंदल समूह की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल और जेनेरिक दवा कंपनी यूएसवी फार्मा की चेयरपर्सन लीना तिवारी ने अपनी जगह बनाई है वहीँ हैवेल्स के संस्थापक कीमत राय गुप्ता की पत्नी विनोद गुप्ता और बेनेट कोलमैन एंड कंपनी की इंदू जैन भी शामिल है.

फ़ोर्ब्स के द्वारा जब इन चारों महिलाओं की सम्पत्ति का आंकलन किया गया तो यह सामने आया कि इनकी कुल सम्पत्ति 9.2 अरब डॉलर है जबकि साथ ही इस बात का भी पता चला है कि इन चारों के पास सभी अमीरों की कुल सम्पत्ति का केवल 3 प्रतिशत ही मौजूद है. फ़ोर्ब्स ने यह भी बताया है कि इन 100 अमीर भारतियों की कुल सम्पत्ति 345 अरब डॉलर है.

इस सूची में जिंदल ने 3.8 अरब डॉलर की सम्पत्ति के साथ ही भारत में सबसे अमीर महिला का ख़िताब अपने नाम किया है. जबकि इस सूची में उनका नाम 23वें स्थान पर है. गौरतलब है कि भारत के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में मुकेश अम्बानी का नाम सामने आया है और उनकी सम्पत्ति के बारे में बात करें तो यह 18.9 अरब डॉलर आंकी गई है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -