4 हाथ-4 पैर-4 कान... MP में जन्मा 'ब्रह्मा का अवतार', देखने को उमड़ी लोगों की भीड़

खंडवा: मंगलवार प्रातः मध्यप्रदेश के खंडवा में सरकारी चिकित्सालय में भर्ती एक महिला ने विचित्र बच्चे को जन्म दिया। इस बच्चे के चार हाथ, चार पैर और चार कान थे। इस बच्चे के जन्म के पश्चात् कुछ ही देर में यह खबर पूरे शहर में फैल गई तथा बच्चे को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि सिर्फ आधे घंटे के भीतर ही बच्चे की मौत हो गई। नवरात्र में और नवमीं तिथि को पैदा हुए इस बच्चे को लेकर शहर में कई प्रकार के अफवाहों का दौर आरम्भ हो गया है। कुछ व्यक्तियों ने तो इस बच्चे को ब्रह्मा का अवतार बताया तो किसी ने इसे देश और समाज के लिए अपशकुन करार दिया।

खबर के अनुसार, खंडवा जिले में मूंदी के सरकारी अस्पताल में भर्ती पास के गांव शिवरिया में रहने वाली महिला ने इस बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के वक़्त बच्चा स्वस्थ था, किन्तु सिर्फ आधे घंटे पश्चात् ही उसकी मौत हो गई। चिकित्सालय के कर्मचारियों ने ही इस विचित्र बच्चे के जन्म की सूचना सोशल मीडिया पर डाल दी। तत्पश्चात, देखते ही देखते खबर पूरे शहर में फैल गई तथा लोग इस बच्चे को देखने के लिए चिकित्सालय में उमड़ पड़ी। हालत यहां तक आ गए कि भीड़ को काबू करने के लिए चिकित्सालय प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी। 

वही इस बच्चे को जन्म देने वाली 32 वर्षीय महिला गुलका बाई एवं उसका पति राहुल गार्वे दोनों ही विकलांग है। राहुल गार्वे को कम नजर आता है, वहीं गुलका बाई की दोनों आंखे खराब हैं। दोनों मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है। इन्हें एक वर्ष की बेटी भी है। शिवरिया की आशा कार्यकर्ता रेणु ने बताया की महिला को नियमित आयरन की गोलियां दी गई थी। सभी टीके भी वक़्त पर लगे थे। बीते दिनों महिला की सोनोग्राफी भी कराई गई। इसमें पता चल गया था कि बच्चा अविकसित है। महिला को गर्भपात कराने की सलाह दी गई, मगर उसने इंकार कर दिया। उसने इस बच्चे को लेकर किसी बाबा से भी सलाह ली थी।

मांडू में आयोजित होगा भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

भारत-अफ्रीका के बीच पहला ODI आज, लखनऊ में बारिश बिगाड़ सकती है खेल

'जम्मू कश्मीर पर परिसीमन की रिपोर्ट को कोई चुनौती नहीं दे सकता..', SC में बोली केंद्र सरकार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -