छठ घाट पर नहाते समय डूबने से 4 बच्चों की मौत, महापर्व पर उजड़े 4 घरों के चिराग
छठ घाट पर नहाते समय डूबने से 4 बच्चों की मौत, महापर्व पर उजड़े 4 घरों के चिराग
Share:

गिरिडीह: मंगलवार को गिरिडीह जिले में उसरी नदी के छठ घाट पर डूबने से 4 बच्चों की जान चली गई। इस दुर्घटना के पश्चात् 4 घरों में मातम पसर गया है। मृतकों में अजय शर्मा की बेटी दीक्षा कुमारी (6 साल), पिंकु सिंह की फोटो सोनाक्षी कुमारी (7 साल), मदन सिंह की बेटी सुहाना कुमारी (9 साल) महेश सिंह का बेटा मुन्ना कुमार (10 साल) सम्मिलित हैं। यह हादसा सदर प्रखंड के मंगरौडीह स्थित उसरी नदी में हुआ है।
 
वही बच्चों के परिवार वालों ने बताया कि चारों बच्चे अपनी मां के साथ छठ पूजा की तैयारी करने घर से 200 फीट दूर नदी पर मौजूद छठ घाट गए हुए थे। मां पूजा की तैयारी कर रहीं थीं। इस के चलते बच्चे खेलने में बिजी हो गए। मां कपड़े धोकर लौट आईं तथा बच्चे वहीं रह गए। स्थानीय रहवासियों ने बताया कि एक घंटे पश्चात् भी जब बच्चे घर नहीं लौटे तो लोग उन्हें तलाशने लगे। तब रहवासियों ने बच्चों को तलाशने के लिए नदी के घाट पर गए।

साथ ही उन्होंने वहां एक बच्चे का शव पानी में तैरते हुए देखा। तत्पश्चात, जब तलाश की गई तो सभी बच्चे वहां नीचे मृत मिले। इसके पश्चात् एक-एक कर बच्चों को नदी से बाहर निकाला गया। स्थानीय व्यक्तियों ने बताया कि नदी में 10 फीट गहरी खोह है। इसका अनुमान बच्चों को नहीं लग सका तथा सभी उसी में समा गए। वही इस घटना की तहरीर प्राप्त होने के पश्चात् स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंची। मगर उन्हें स्थानीय व्यक्तियों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों की नाराजगी व्यक्तियों हुए कहा कि जब बांध तैयार किया गया था तो गहरे क्षेत्र में बैरिकेडिंग क्यों नहीं की गई? बच्चों को वहां तक जाने से रोकने की कोशिश क्यों नहीं की गई?

जिन 'कर्नल जहीर' को 50 साल से खोज रहा पाकिस्तान, उन्हें भारत में मिला पद्मश्री सम्मान

क्या भारत को कोरोना से कभी नहीं मिलेगा निजात, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

आ गई आतंकियों की शामत... , 'टारगेट किलिंग' पर केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -