यदि आ रही है आपके रिश्तें में खट्टास तो अपनाएं ये 4 तरीके

यदि आ रही है आपके रिश्तें में खट्टास तो अपनाएं ये 4 तरीके

रिश्ते अच्छे और बुरे वाइब्स के साथ आते हैं। किसी के साथ रहना आपके जीवन में बहुत सारी चीजें लाता है। एक ही बिंदु पर नहीं आने के लिए आपके पास तर्क हो सकते हैं। एक तर्क के बाद अपने साथी को क्या बताना है, इसके बारे में एक निश्चित स्थिति में होना सामान्य है। आमतौर पर, जोड़े अपने साथी से माफी मांगने के तरीके खोजने के लिए संघर्ष करते हैं।

जोड़े जो एक दूसरे के साथ संचार में खुलने में विफल रहते हैं अक्सर समस्याओं का सामना करते हैं। अपनी गलती के बारे में ईमानदार होना, और इसे स्वीकार करना पहला कदम है जो आपको क्षमा प्रदान कर सकता है। यदि आपने रॉक मारा है तो अपने साथी से सॉरी कहने के तरीकों की सूची यहां दी गई है।

"हम इस बारे में कल शांति से बात करेंगे।": जब आप अपने साथी के विचारों को सुनने की बात करते हैं तो आप अपने और अपने साथी को इसे सोचने का अवसर देते हैं और अगले दिन शांति से इसके बारे में बात करते हैं। तर्क को साफ़ करने की कोशिश करने से बचें, जबकि आप दोनों गर्म स्तर पर हैं।

"मैं समझता हूं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।": समझना एक रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण आधारों में से एक है, इसे व्यावहारिक रूप से रिले करना एक स्मार्ट विकल्प हो सकता है। बैठो और फिर सुनो कि आपके साथी को क्या कहना है जो आपके साथी को समझने और आराम करने का एक बेहतर तरीका है।

"मैं अपनी गलतियों पर काम करूंगा, निश्चित रूप से।": अपने स्वयं के मुद्दों पर काम करने का वादा करें जो बेहतर रोशनी में खुद का प्रतिनिधित्व करेंगे। लोग अक्सर खुद पर काम करने में असफल हो जाते हैं और दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह से लड़ाई के लिए दोषी ठहराते हैं।

"मुझे माफ कर दो।": यह शायद सबसे सरल बात है जिसे आप अपने साथी को एक तर्क के बाद बता सकते हैं। यदि आप वास्तव में क्षमाप्रार्थी महसूस करते हैं, तो बस अपने साथी को यह बताएं।

इन 4 कार्यस्थलों ने वर्कर्स को दी खास सुविधा

जानिए शादी के पहले दो साल की संवेदनशीलता

अपनी शादी के लिए अपनी स्किन को करने और भी सॉफ्ट