परिवार के साथ घूमने जाना है तो 4 जगह हैं बेस्ट
परिवार के साथ घूमने जाना है तो 4 जगह हैं बेस्ट
Share:

घूमने का बहुत ज्यादा शौक रखते हैं तो आपको बता दें कि कुछ जगह ऐसी भी हैं जिन्हें आप अपनी फैमिली के साथ जा कर देख सकते हैं और आनंद ले सकते हैं. इस बार क्यों न फैमिली के साथ रोड ट्रिप की जाए? अगर आपको ऐसा लग रहा है कि यह बहुत बोरिंग होने वाला है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. फैमिली के साथ रोड ट्रिप के वक्त आप न सिर्फ दिल खोलकर इन्ज्वॉय करेंगे बल्कि इससे रिश्तों में नई बॉंड बनेगी और फैमिली मेंबर के साथ वक्त बिताने का समय भी मिलेगा. तो हम आपको कुछ ऐसी ही जगह की जानकारी देने जा रहे हैं.

कोच्चि से वायनाड
कोच्चि से अगर वायनाड के लिए आप रोड ट्रिप पर निकलते हैं तो एनएच 66 रूट पकड़ें यहां से आपको वायनाड पहुंचने में सात से साढ़े सात घंटे लगेंगे. वायनाड वन्यजीव अभयारण्य से होते हुए आप कुरुद्वीप द्वीप जैसी नेचुरल जगह का मजा भी लूट सकते हैं. बीच बीच में रुककर टेस्टी और क्रिस्पी सी फूड्स जरूर खाएं और सरराइज और सनसेट के व्यू को आराम से देखें.

दिल्ली से ऋिषिकेश
लोग अक्सर दिल्ली से ऋिषिकेश जाने के लिए रोड ट्रिप ही चुनते हैं. बाय रोड दिल्ली से ऋिषिकेश पहुंचने में मुश्किल से पांच घंटे लगते हैं. जैसे ही आप उत्तराखंड में एंट्री करेंगे आप नदी, झरने, पहाड़ और वहां की लोकल बोली में इतने खो जाएंगे कि आपकी सारी थकान पलभर में दूर हो जाएगी. ऋिषिकेश में रामझूला, लक्ष्मण झूला, हरकी पौड़ी और हरिद्वार आदि कई ऐसी जगहें हैं जहां आप फैमिली के साथ खूब इन्ज्चॉय कर सकते हैं.

मुंबई से कोलाड
मुंबई से कोलाड की यात्रा बाय रोड वाकई बहुत जबरदस्त होती है. मुंबई से कोलाड की दूरी मात्र 122 किलोमीटर है. कोलाड के नजदीक पहुंचते ही झील, झरने, सुंदर पहाड और नदियों के दर्शन होने लगते हैं. मानसून के दौरान मुंबई से कोलाड रोड ट्रिप करने का मजा ही कुछ और होता है. कोलाड राफ्टिंग के लिए बहुत फेमस है. इसके अलावा यहां तामिनी घाट, भीरा डैम और घोसला किले जैसी घूमने के लिए बेस्ट जगहें हैं.

जयपुर से कल्याणपुरा
अगर आप कन्फ्यूज़ हैं कि फैमिली के साथ रोड ट्रिप का एक्सपीरियंस कैसा रहेगा तो आप जयपुर से कल्याणपुरा रोड ट्रिप चुन सकते हैं. जयपुर और कल्याणपुरा के बीच सिर्फ 100 किलोमीटर की दूरी है साथ ही यह रास्ता बहुत ही स्मूथ और आरामदायक है. अगर आपकी फैमिली में बुजुर्ग हैं तो इस रूट के लिए आप उन्हें भी आप साथ ले जा सकते हैं. जयपुर से कल्याणपुरा जाते वक्त आपको कई छोटे छोटे गांव और ढाबे मिलेंगे, ढाबों में बनने वाले पकवानों की खूशबू से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे. कल्याणपुरा में कई अच्छे और आलीशान रिसॉर्ट हैं, जहां आप फैमिली के साथ रुक सकते हैं.

शॉपिंग के लिए बेहतरीन हैं अमेरिका की ये 4 जगह..

प्रेगनेंसी के दौरान करना पड़ रहा है सफर, तो डॉक्टर्स से ले लें सलाह

इस मौसम में घूमने के लिए बेस्ट है केरल की ये 6 जगह..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -