मोरबी ब्रिज हादसे में 4 गिरफ्तार, 5 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस
मोरबी ब्रिज हादसे में 4 गिरफ्तार, 5 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी में मच्छु नाडु पर बने केबल ब्रिज के टूटने की वजह से 141 लोगों की मौत गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है। वहीं कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस बीच पीएम मोदी कल यानी मंगलवार को यहां का दौरा करेंगे और पीड़ितों से मुलाकात करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, 6 माह से बंद पड़े इस पुल को 4-5 दिन पहले ही खोला गया था। इसके कारण 500 लोग पुल पर पहुंच गए, जिसकी क्षमता महज 100 लोगों की है। ऐसे में यह इतना बोझ नहीं झेल सका और टूट गया। इस बीच एक और बात सामने आई है कि यह ब्रिज 6 माह से बंद पड़ा था क्योंकि यहां मरम्मत का काम चल रहा था और इसे अभी तक नगरपालिका की ओर से फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं दिया गया था। इस हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की जान चली गई है, जिनमें 5 बच्चे भी शामिल हैं। यह परिवार जामनगर जिले के धरोल तालुका के अंतर्गत आने वाले जलिया देवानी गांव का निवासी है। सोमवार को शवों को उनके अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया है।

इस दुखद हादसे को लेकर तमाम नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर शोक प्रकट किया है। शाह ने कहा कि, 'गुजरात में दिल दहला देने वाली घटना हुई। घटना में बच्चों सहित कई लोगों की जान चली गई। हादसों पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकता, मगर पूरे देश की भावनाओं को झकझोर देने वाली इस घटना ने लोगों को आहत और दुखी किया है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। दिवंगत की आत्मा को शांति मिले।'

'चिराग पासवान पहले से ही NDA का हिस्सा..', LJP-BJP के रिश्ते पर बोले सीएम नितीश

'किसी भी शर्त पर जमानत दे दो, मुझे जिन्दा रहने दो..', कोर्ट में शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ की गुहार

क्या TRS के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस ? राहुल गांधी ने दिया दो टूक जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -