अमरनाथ यात्रा : बाबा के दर्शन के लिए तीसरे जत्थे की रवानगी
अमरनाथ यात्रा : बाबा के दर्शन के लिए तीसरे जत्थे की रवानगी
Share:

नई दिल्ली : अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा की सफल शुरुआत हो चुकी हैं. 27 जून को पहला जत्था रवाना होने के बाद अब कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा का तीसरा जत्था भी रवाना हो चुका हैं. इससे पहले दूसरा जत्था कल रवाना हुआ था. अब तक तीन दिनों में तीन अलग-लग जत्थे बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हो चुके हैं. तीसरा जत्था जम्मू से बम-बम भोले के उदघोष के साथ रवाना हुआ. इस जत्थे में कुल  2876 श्रद्धालु रवाना हुए हैं. इससे पहले 27 जून को पहले जत्थे में कुल 2000 श्रद्धालु रवाना हुए थे. 

बाबा अमरनाथ की यह यात्रा करीब दो माह लंबी चलेंगी. इसकी समाप्ति 26 अगस्त 2018 को रक्षाबंधन के दिन होगी. अमरनाथ यात्रा के लिए सरकार ने काफी कड़े इंतजाम किए हैं. जगह-जगह ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही हैं. साथ ही आतंकवादी हमलों को देखते हुए सुरक्षा हेतु करीब 40000 जवान तैनात किए गए हैं. हालांकि पिछले दिनों आतंकी संगठन हिज्बुल ने एक ऑडियो जारी किया था, जिसमे कहा गया था कि वे अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेंगे. 

अमरनाथ यात्रियों को अब तक किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा हैं. लेकिन बीच-बीच में यात्रियों के लिए बारिश समस्या बनकर उत्पन्न हुई हैं. कल और आज दोनों दिन बारिश ने अमरनाथ यात्रियों के रास्ते में खलल डाला था. आज तीसरा जत्था भी बारिश के बीच भगवती नगर निवास आधार शिविर से कड़ी सुरक्षा के बीच 90 वाहनों के जरिए रवाना हुआ. अब तक कुल तीन जत्थों में 9000 से अधिक श्रद्धालु रवाना हो चुके हैं. 

अमरनाथ यात्रा : सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी, इससे समझौता नहीं : जितेंद्र सिंह

Amarnath Yatra: भारी बारिश बनी भक्तों और बाबा बर्फानी के बीच दीवार

एक मुसलमान ने खोजी थी अमरनाथ गुफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -