भारतीय सड़कों पर लगी 3डी ज़ेबरा क्रॉसिंग का वीडियो वायरल
Share:

तेज रफ़्तार से आये दिन कई सड़क हादसे और हादसों में हुई मौत के भयावह आकड़ों से शायद आप वाकिफ नहीं हो मगर सड़क दुर्घटना की खबरों की पुनरावृत्ति से आप भलीभांति परिचित होंगे. इस ओर सरकार लगातार काम कर रही है मगर फिर भी खुद का अनुशासन बेहद जरुरी है. सेफ़्टी को ध्यान में रखते हुए ट्रेफिक पुलिस वाहन चालकों को कई तरह से नियम समझा चुकी है लेकिन वाहन चालक तो जैसे कसम खा चुके है कि वे तो किसी की भी नहीं सुनेंगे, फिर वह उनकी ज़िंदगी से जुड़ी कोई बात भी क्यों ना हो? इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस एक नई पहल की शुरुआत कर चुकी है. इसमें उन्होने 3डी इफैक्ट का सहारा लिया है. दरअसल, दिल्ली में 3डी ज़ेबरा क्रॉसिंग देखने को मिली है.


प्रशासन की मानें तो यह वाहन चालक को थोड़ा कन्फ्यूज करेगी क्योंकि इन्हें दूर से देखने पर ऐसा लगता है जैसे यह रोड से अलग है और यहाँ कुछ रखा हुआ है लेकिन पास में जाकर देखते है तो ऐसा कुछ नहीं होता है, सब कुछ नॉर्मल रहता है. कहा जा सकता है कि इससे वाहन चालकों की स्पीड पर तो असर पड़ेगा.

भले ही यह आइडिया इंडिया के लोगों को नया लगे लेकिन आपको बता दें, जापान यह प्रयास बहुत पहले ही कर चुका है, जिसके चलते जापान की सड़कों पर जीती-जागती पेंटिंग देखने को मिलती है. बहरहाल देश में ये प्रयोग किया जा यह है जिसे आप वीडियो में देख सकते है मगर नियम कायदे बनाकर छोड़ देने से ज्यादा जरुरी है उनका पालन करना और करवाया जाना 

सड़क हादसे में स्कूल बस क्षतिग्रस्त, तीन बच्चे घायल

दर्दनाक हादसे में उड़े बस के परखच्चे, 2 लोगों की मौत

दर्दनाक हादसा : पल भर में जुदा हुआ 7 जन्मों का बंधन


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -