इस डिवाइस से देख पाएंगे दीवार के पीछे होने वाली चीजे
इस डिवाइस से देख पाएंगे दीवार के पीछे होने वाली चीजे
Share:

कई लोग दीवार के उस पार देखने की इच्छा रखते है. उस पार क्या चल रहा है जरा पता चल जाए तो क्या बात हो. हालांकि अगर हमारे पास कोई ऐसा डिवाइस आ जाये जो हमें वॉल के पार देखने की इजाजत दें तो नजारा कुछ और ही हो. ये बात अभी तक तो किसी सामने जैसी ही थी लेकिन इस सपने को सच कर दिखाया है इजराइल की एक कंपनी Vayyar ने. जी हाँ, कंपनी ने एक ऐसा स्मार्ट गैजेट तैयार किया है जो लोगो को दीवार के आर-पार देखने में मदद करेगा.

दरअसल कंपनी द्वारा तैयार किए गए इस 3D इमेज सेंसर गैजेट को अपने स्मार्टफोन से अटैच किया जा सकता है जिसके बाद फोन को वॉल के उस पार देखने में इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी ने अपने इस अनोखे गैजेट को Walabot नाम दिया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने इस गैजेट करीब 10,200 रुपए की कीमत पार पेश किया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वालाबोट गैजेट एक सेंसर है, जिसकी मदद से 4 इंच तक की मोटी दीवार के आरपार देखा जा सकता है.ये सेंसर कंक्रीट या ड्राई दीवार, प्लास्टिक और मेटल के आरपार देखने में सक्षम है.इस सेंसर के इस्तेमाल के लिए एक ऑपरेटिंग ऐप भी तैयार किया है, जिसे स्मार्टफोन में डाउनलोड कर इस्तेमाल में लाया जाता है. 

 

लीक में सामने आया ट्विटर का नया फीचर

'द रिपब्लिक डे सेल' में कम कीमत पर मिल रहे इलक्ट्रोनिक प्रोडक्ट्स

‘वनप्लस डॉट नेट’ से हैकर्स ने चुराई क्रेडिट कार्ड की जानकारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -