+

दिल्ली में शुरू हुआ 39वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेडफेयर, मंगलवार से आम जनता को मिलेगी एंट्री

Nov 17 2019 11:48 AM
दिल्ली में शुरू हुआ 39वां इंडिया इंटरनेशनल ट्रेडफेयर, मंगलवार से आम जनता को मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली:  देश की राजधानी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 39वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला आरंभ हो चुका है. यह मेला 27 नवंबर तक चलेगा, किन्तु आम जनता को इसमें मंगलवार यानी 18 नवंबर से एंट्री मिलेगी. मेले में 800 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. आम तौर पर मेले में हिस्सा लेने वाली कंपनियों की तादाद 4000-5000 होती है, किन्तु इस बार निर्माण कार्य के चलते यह मेला पिछले वर्षों के मुकाबले छोटा रहेगा.

प्रति वर्ष प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले ट्रेड फेयर में लाखों की तादाद में लोग आते हैं. अधिक भीड़ की समस्या को देखते हुए एक दिन में सिर्फ 25000 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा. साथ ही यातायात और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रति वर्ष की तरह इस साल भी देश के अलग-अलग राज्यों की संस्कृति और कला का भरपूर दृश्य देखने को मिलेगा.

इसके साथ ही, जूट के बैग, लकडी का अर्टवर्क, होम डैकोर, मसाले, किचन अपलाइंस, मेकअप की चीज़ें, इलेक्ट्रोनिक आइटम, औषधियां, लाइट्स, यूटिलिटी आइटम्स हो या फिटनेस प्रोडक्ट, बच्चों से लेकर बड़ों तक यहां प्रत्येक आयु के लोगों के लिए कुछ न कुछ खास है और कई प्रोडक्ट्स तो भारी डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को मार्च तक बेचने की तैयारी, कंपनी बेचकर फायदा उठाने का प्रयास

बॉलीवुड एक्टर 'शाहरुख' का किंग खान अवतार आया सामने, हॉलीवुड सिंगर से मुलाकात कर दी शुभकामनाएं

अनिल अंबानी ने डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह