बाढ़ से पाकिस्तान में हाहाकार, 39 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्न
बाढ़ से पाकिस्तान में हाहाकार, 39 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्न
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कई क्षेत्रों में भारी बारिश बाढ़ की वजह से 39 लोगों की मौत हो गई है. कराची में भारी बरसात हुई जिससे सड़कें जलमग्न हो गईं, व्यापारिक गतिविधियां बाधित हुईं तथा सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।  प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA) के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से दो बच्चों एक महिला समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग जख्मी हो गए हैं.

अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की रात आई बाढ़ से प्रांत के ऊपरी कोहिस्तान जिले में आठ लोगों की, स्वात में छह शांगला जिले में दो लोगों की जान चले गई. इन क्षेत्रों में 40 घरों को भी नुकसान पहुंचा हैं. स्वात जिले के शाहग्राम तीरत क्षेत्र में बाढ़ का पानी घरों में घुस गया, जहां छह लोगों की मौत हो गई और आठ लोग जख्मी हो गए. PDMA के महानिदेशक परवेज खान राहत कार्य सचिव प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्यों का मुआयना लेने पहुंचे. 

खान ने बताया कि प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य तेजी से जारी है लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है. सीएम के पी महमूद खान ने जानमाल के नुकसान पर चिंता जाहिर की है. सीएम स्वात क्षेत्र से हैं. कराची में भारी बारिश की वजह से मंगलवार से 23 लोगों की मौत हो गई. डॉन की एक खबर के मुताबिक, सिंध सरकार ने शुक्रवार को सार्वजनिक छुट्टी घोषित की हुई थी. 

खेल संहिता का हुआ उल्लंघन, गैरकानूनी तरीके से पद हुए सृजित, हाई कोर्ट में मिली चुनौती

इस स्थान पर पहली बार लैंड करेगा इजरायल का कमर्शियल विमान

राष्ट्रपति ट्रम्प ने खेला चुनावी दाव, बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -