योगी सरकार ने फिर किए 38 IPS ऑफिसर के ट्रांसफर

May 13 2017 10:28 AM
योगी सरकार ने फिर किए  38 IPS ऑफिसर के ट्रांसफर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने आज एक बार फिर पांचवा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव किया.इसमें आईजी, डीआईजी और एडीजी स्तर के 39 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतर किया गया है. इसमें लखनऊ, बरेली, आगरा और वाराणसी जोन के आईजी सहित दर्जनभर पुलिस महानिरीक्षक को इधर से उधर किया गया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में भारी फेरबदल करते हुए आज 39 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये. गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि एडीजी स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के लंबे अनुभव का लाभ महत्वपूर्ण जोनों में लेने के उद्देश्य से ये तबादले किये गये. एडीजी स्तर के अधिकारियों को वाराणसी, लखनउ, मेरठ, आगरा और बरेली जोन का प्रभारी बनाया गया है . सरकार ने बस्ती, सहारनपुर और वाराणसी में नये पुलिस उप महानिरीक्षकों को पदस्थ किया है.

स्मरण रहे कि 3 मई को यूपी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 25 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए थे. जबकि इसके पूर्व 26 अप्रैल को यूपी की योगी सरकार ने प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल करते हुए दर्जनों आईएएस अफसरों के तबादले किए थे. योगीराज में ये सबसे बड़ा फेरबदल था.वहीं 12 और 18 अप्रैल को भी बड़ा फेरबदल हुआ था.

यह भी देखें

उत्तरप्रदेश सरकार ने आदित्यनाथ पर गोरखपुर दंगे का केस चलाने पर इंकार किया

अयोध्या और मथुरा में होंगी नगर निगम, होगा धार्मिक पर्यटन का विकास