ISIS द्वारा बंधक बनाए गए 39 भारतीय जीवित

नई दिल्ली : इराक में आईएसआईएस की कैद में बंधक बनाए गए करीब 39 भारतीयों को लेकर जानकारी सामने आई है जिसमें कहा गया है कि ये सभी भारतीय जिंदा हैं। सरकार इन लोगों को रिहा करवाने के लिए अधिक से अधिक जानकारी जुटाने के प्रयास में लगी है। विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंधक भारतीयों के बारे में जानकारी मिली है। जिसमें कहा गया कि फलस्तीन के राष्ट्रपति द्वारा  इस तरह की जानकारी दी गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फलस्तीन के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास के मध्य काफी देर की चर्चा का उल्लेख किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्बास से इस बारे में कहा कि वे उसे बंधक बनाए भारतीय लोगों को लेकर जानकारी साझा करे। अब्बास द्वारा कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 39 भारतीयों के जीवित होने के साथ ही आईएसआईएस की कैद में होने को लेकर जानकारी साझा की गई थी। 

इस मामले में यह भी कहा गया कि बंधकों की रिहाई के लिए जल्द ही कोई न कोई कार्रवाई की जाएगी। फलस्तीन के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य हुई चर्चा में उन्होंने लोगों का उल्लेख किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फलस्तीनी राष्ट्रपति से कहा कि वे बंधक बनाए गए भारतीयों को लेकर हर तरह की जानकारी साझा करें। 

अब्बास ने कहा कि करीब 39 भारतीय ISIS की कैद में हैं लेकिन ये जीवित हैं। संभावना जताई जा रही है कि बंधक बनाए गए भारतीयों को मुक्त करने के प्रयास तेजी से किए जाऐंगे। दूसरी ओर ISIS द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की पकड़ से बाहर आए हरजीत मसीह द्वारा दावा किया गया है कि ISIS आतंकियों द्वारा नागरिकों को मार दिया गया है। सरकार ने दावा किया था कि वे जीवित हैं और वे सुरक्षित भी हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -