यूपी में फिर सामने आए 3838 कोरोना के नए मामले
यूपी में फिर सामने आए 3838 कोरोना के नए मामले
Share:

लखनऊ: यूपी में बीते  24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 60 और लोगों की जान चली गई तथा 3,838 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बोला कि पिछले 24 घंटों के बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 60 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,652 हो गयी। 

स्वास्थ्य मंत्रलय की एक रिपोर्ट के अनुसार बीते  24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा 9 मौतें लखनऊ में हुई है। जिसके अतिरिक्त कानपुर नगर में 6, मेरठ में पांच, गोरखपुर, वाराणसी और बलिया में तीन-तीन, प्रयागराज, झांसी, सहारनपुर, इटावा, मथुरा, मैनपुरी, कन्नौज, अमेठी तथा औरेया में दो-दो जबकि मुरादाबाद, आगरा, रामपुर, मुजफ्फरनगर, महराजगंज, हरदोई, गोंडा, प्रतापगढ़, बुलंदशहर, सीतापुर, कानपुर देहात, कौशांबी तथा महोबा में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की जान गई।

उत्तर प्रदेश में  कोविड संक्रमित 58 और लोगों की मौत, 3838 नये मरीज: बीते 24 घंटों के बीच प्रदेश में 5382 मरीज ठीक भी हुए हैं। राजधानी लखनऊ में एक बार फिर सबसे अधिक 550 नये लोगों में संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी। जिसके अतिरिक्त, प्रयागराज में 229 और कानपुर नगर में 224 केस सामने आए। प्रसाद ने कहा कि राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 3,90,875 केस सामने आये हैं। इनमें से 3,31,270 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में इस वक्त कुल 53953 मरीज उपचाराधीन हैं। प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में बीमारी से उबरने की दर 84.75 प्रतिशत है। रविवार को प्रदेश में एक लाख 51 हजार नमूनों की टेस्ट किए जा रहे है।

एक के बाद एक युवक ने की तीसरी शादी तो पहली पत्नी ने किया ये काम

देश में 26 दिनों बाद एक दिन में हज़ार से कम मौतें हुईं, कुल कोरोना केस 61 लाख के पार

कांग्रेस पर ओवैसी का तंज- सेक्युलर पार्टियों का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -