17वीं बार प्रेग्नेंट हुई 11 बच्चों की माँ ..

जनसँख्या को लेकर कई बार बातें सामने आती है जिस के लिए केंद्र और राज्य सरकार इस पर काबू पाने के लिए कोई न कोई कदम उठाती ही रहती है. इसी बीच एक दुर्लभ घटना महाराष्ट्र के बीड जिले में सामने आई है. बीड की माजलगाव तहसील की 38 साल की महिला 17 बार गर्भवती हुई है. वह 11 बच्चों की मां है. सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है जिसके बारे में ऐसी ही खबर सामने आई है. 

अब यह घटना सुनकर राज्य के स्वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारी भी जग गए हैं. दरअसल, इस महिला को स्वास्‍थ्‍य सेवाएं देने के लिए हेल्थ विभाग के कर्मचारी खुद आगे आए हैं. सरकार सिर्फ दो बच्चों के लिए लोगों को प्रेरित कर रही है. वहीं ऐसे में यह महिला 17 बार गर्भवती हुई. उसके 5 बच्चों की डिलीवरी के समय मौत हो चुकी है. अब वह 11 बच्चों की मां है. जानकारी के मुताबिक, बीड माजलगाव के केसापूर कैम्प में रहने वाली लंकाबाई खरात नाम की यह महिला भंगार बेचकर उपना गुजारा करती है. वह अपने पति मालोजी खरात के साथ यह रहती है. अब 17वीं बार लंकाबाई गर्भवती हुई है. 

जैसे ही यह घटना सामने आई उसे सुनकर अब स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का एक दल महिला के चेकअप के लिए आया. आपको बता दें, लंकाबाई के 11 बच्चे हैं. उसमें दो लड़के और 9 लड़कियां हैं. 5 बच्चे डिलीवरी के समय गुजर गए. अब 17वीं बार वह गर्भवती हुई है. स्वास्‍थ्‍य विभाग ने इसके महिला की सोनोग्राफी की है. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक महिला और बच्चा स्वस्थ हैं.  

ज़ोर से हंसना इस महिला को पड़ा भारी, खुला रह गया मुंह

फ़ोन पर बात कर रही थी महिला और जा बैठी सांप के जोड़े पर, और फिर...

बंदूकों का दीवाना है ये शख्स, बैडरूम से लेकर बाइक तक सभी में है Gun

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -