बंगाल चुनाव में 11 बजे तक 37.80 फीसद मतदान, 35 सीटों पर वोटिंग जारी
बंगाल चुनाव में 11 बजे तक 37.80 फीसद मतदान, 35 सीटों पर वोटिंग जारी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच आज आठवें और आखिरी चरण में 35 सीटों पर मतदान जारी है. 84 लाख से अधिक वोटर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. सभी नज़रें तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर होंगी, जो चुनाव आयोग की सख्त निगरानी में हैं. 8वें चरण में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिये केंद्रीय बलों की कम से कम 641 कंपनियों को सुरक्षा की जिम्मेदारी आ गई है.

अंतिम चरण में मुर्शिबाद और बीरभूम की 11-11 विधानसभा सीटों, मालदा की 6 और कोलकाता की 7 विधानसभा सीटों के लिये 11860 मतदान केंद्र पर मतदान जारी हैं. मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों की लगभग 17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है, जहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अलावा वाम-कांग्रेस-ISF गठबंधन की अच्छी पकड़ है. बता दें कि मतगणना  2 मई को होगी. आखिरी चरण में विधानसभा की 35 सीटों के लिए जारी वोटिंग में सुबह 11 बजे तक 37.80 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

इससे पहले आज सुबह पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी ने कोलकाता में वोट डाला है. वोट डालने के बाद गवर्नर ने कहा कि 'चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार है. हम दोनो ने वोट डाला है और मैं बहुत खुश हूं. कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है. चुनाव आयोग और CAPF ने बहुत अच्छा काम किया है. 7 चरणों में बड़ी संख्या में मतदान से लोकतंत्र में भरोसे का पता चलता है. '

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इस दिन पाकिस्तान पहुंचेगी कोरोनोवायरस वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -